लाइव टीवी

इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में डेब्यू करेंगे ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर, इस टीम के साथ किया करार

Updated Jun 22, 2022 | 16:39 IST

Washington Sundar to play for Lancashire: भारतीय ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर काउंटी क्रिकेट में डेब्यू के लिए तैयार हैं। उन्होंने लंकाशायर के साथ करार किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वॉशिंगटन सुंदर
मुख्य बातें
  • वॉशिंगनट सुंदर ने 4 टेस्ट, 4 वनडे, 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं
  • उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज 2017 में किया
  • ऑलराउंडर वॉशिंगटन टिककर बैटिंग करने का माद्दा रखते हैं

मैनचेस्टर: काउंटी टीम लंकाशायर ने बुधवार को घोषणा की है कि उन्होंने भारत के हरफनमौला खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर को अपने विदेशी खिलाड़ी के रूप में अनुबंधित किया है। वॉशिंगटन आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए हाथ में लगी चोट के कारण लीग से बाहर हो गए थे, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपने पुनर्वसन के बाद टीम में शामिल होने के लिए तैयार है। यह इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में उनका पहला कार्यकाल होगा और चेतेश्वर पुजारा के बाद काउंटी क्रिकेट खेलने वाले दूसरे भारतीय होंगे। 

पुजारा लीसेस्टरशायर के खिलाफ अपने चार दिवसीय दौरे के मैच से पहले भारत टेस्ट टीम के साथ हैं। उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन टू के पहले हाफ में ससेक्स के लिए 120 की शानदार औसत से आठ पारियों में 720 रन बनाए। लंकाशायर ने कहा, "वॉशिंगटन चोट के बाद बीसीसीआई के साथ पुनर्वास की अवधि का पालन कर रहे हैं। वह पूरे रॉयल लंदन वनडे कप प्रतियोगिता के लिए उपलब्ध होंगे, और फिटनेस के आधार पर जुलाई में कई एलवी काउंटी चैंपियनशिप खेलों के लिए उपलब्ध होंगे।"

यह भी पढ़ें: चार साल बाद वनडे क्रिकेट में धमाकेदार वापसी के बाद क्या बोले वॉशिंगटन सुंदर

वॉशिंगटन ने कहा, "मैं लंकाशायर क्रिकेट के साथ पहली बार काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए बेहद उत्साहित हूं। अंग्रेजी परिस्थितियों में खेलना मेरे लिए एक शानदार अनुभव होगा और मैं अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में खेलने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। मैं लंकाशायर क्रिकेट दोनों को धन्यवाद देना चाहता हूं। और बीसीसीआई को इस अवसर की अनुमति देने के लिए और मैं अगले महीने टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद कर रहा हूं।"

लंकाशायर के क्रिकेट प्रदर्शन निदेशक मार्क चिल्टन ने मौजूदा अंग्रेजी घरेलू सत्र में वॉशिंगटन के काउंटी टीम में शामिल होने पर उत्साह व्यक्त किया। लंकाशायर वर्तमान में काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन तालिका में सरे और हैम्पशायर के बाद 108 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। वे 26 जून से अपने विटैलिटी ब्लास्ट टी20 मैचों के बाद ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ मैच के बाद लाल गेंद वाले क्रिकेट को फिर से शुरू करेंगे।

यह भी पढ़ें: वॉशिंगटन सुंदर और इंग्लिश क्रिकेटर के बीच जमकर हुआ विवाद, अंपायर ने सुलझाया मामला
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल