लाइव टीवी

IND vs SA: पहले वनडे में मिली हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने दिया ये बयान

Updated Jan 20, 2022 | 06:45 IST

KL Rahul after India's loss in first ODI: दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम को पहले वनडे मैच में 31 रन से शिकस्त देकर वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की जिसके बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल ने हार की वजह भी बताई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
केएल राहुल
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज - पहला वनडे
  • दक्षिण अफ्रीका ने पहला वनडे 31 रन से जीतकर सीरीज में बढ़त बनाई
  • मैच हारने के बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल ने अहम सवालों का जवाब दिया

पार्ल में खेले गए भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टीम इंडिया को 31 रन से मात दे दी। इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बुधवार को खेले गए पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 297 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में उतरी टीम इंडिया 50 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 265 रन ही बना सकी। मैच के बाद कप्तान केएल राहुल ने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे केएल राहुल ने पहले वनडे मैच में मिली हार के बाद कहा, "काफी कुछ सीखने को है। हमने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन बीच में हम विकेट नहीं ले पाए। मैंने 20 ओवर के बाद के ओवरों में बल्लेबाजी नहीं की, इसलिए मुझे नहीं अंदाजा कि पिच में क्या बदलाव आया, लेकिन विराट और शिखर ने बताया कि एक बार टिक जाने के बाद पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है।"

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली का बड़ा धमाका, सचिन तेंदुलकर का खास रिकॉर्ड तोड़ डाला

केएल राहुल ने मध्यक्रम में साझेदारियां ना होने को भी हार की वजह बताया। राहुल ने कहा, "दुर्भाग्यवश हम मध्यक्रम में अहम साझेदारियां नहीं कर सके।" गौरतलब है कि केएल राहुल सबसे पहले सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए थे। लेकिन इसके बाद शिखर धवन (79) और विराट कोहली (51) ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलकर टीम को संभाल लिया था।

इसे भी पढ़िएः क्विंटन डी कॉक की जादुई स्टंपिंग ने सबको किया दंग, रिषभ पंत कुछ समझने से पहले आउट हुए, देखिए वीडियो

शिखर और विराट के आउट हो जाने के बाद कोई भी बल्लेबाज पिच टिकता नहीं दिखा। अंत में शार्दुल ठाकुर ने शानदार अर्धशतक (नाबाद 50) जरूर जड़ा और बुमराह के साथ 9वें विकेट के लिए अच्छी साझेदारी भी की लेकिन वो काफी साबित नहीं हुआ और भारत 8 विकेट खोकर सिर्फ 265 रन तक ही पहुंच सका।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल