लाइव टीवी

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज को लेकर BCCI कमेटी ने की बेहद अहम सिफारिश, दिए सिर्फ ये दो ऑप्शन

Updated Jan 20, 2022 | 08:57 IST

West Indies tour of India 2022: बीसीसीआई कमेटी ने भारत-वेस्टइंडीज के बीच होने वाली वनडे और टी20 सीरीज को लेकर बेहद अहम सिफारिश की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज का भारत दौरा 2022
  • वनडे-टी20 सीरीज में होगी टक्कर
  • BCCI कमेटी ने दी अहम सलाह

वेस्टइंडीज टीम जल्द भारत दौरे पर आने वाली है और 6 से 20 फरवरी तक सीमित ओवरों की सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमें पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में टकराएंगी और फिर इतने ही मुकाबलों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भिड़ंत होगी। इन सभी मैचों को प्रस्तावित छह शहरों में खेला जाना है, लेकिन कोरोना मामलों के मद्देनजर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को सिर्फ दो स्थलों पर सीरीज आयोजित करने की सिफरिश मिली है। यह सिफारिश बीसीसीआई की टूर और फिक्स्चर कमेटी ने की है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई कमेटी ने अहमदाबाद और कोलकाता में भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज के मैच आयोजित कराने की सलाह दी है। हालांकि, मैचों के स्थलों को लेकर अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। बता दें कि विंडीज क्रिकेट बोर्ड को कम जगहों पर मैच खेले जाने को लेकर कोई दिक्कत नहीं है।

मौजूदा कार्यक्रम के मुताबिक, अहमदाबाद (6 फरवरी), जयपुर (9 फरवरी) और कोलकाता (12 फरवरी) में वनडे मैच खेले जाने हैं। इसके अलावा टी20 सीरीज का आयोजन कटक (15 फरवरी) विशाखापट्टनम (18 फरवरी) और तिरुवनंतपुरम (20 फरवरी) में होना है। वेस्टइंडीज टीम को एक फरवरी को अहमदाबाद में आने के बाद तीन दिनों तक पृथकवास में रहना है। 

यह भी पढ़ें: घरेलू टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड क्या करेगा?

गौरतलब है कि भारतीय टीम फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है, जहां वो तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। भारत को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध पहले वनडे में 31 रन से हार का मुंह देख पड़ा है। वहीं, वेस्टइंडीज टीम हाल ही में आयरलैंड से तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ी, जिसमें उसे 1-2 से शिकस्त मिली। आयलैंड ने आईसीसी के किसी पूर्णकालिक सदस्य के खिलाफ पहली बार वनडे सीरीज जीती है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल