लाइव टीवी

INDIA Fall of Wickets: यहां जानिए कैसे एक-एक करके 191 रन पर सिमट गई विराट सेना

Updated Sep 02, 2021 | 22:38 IST

IND vs ENG 4th Test, Fall of Wickets, 1st Innings: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी चौथे टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया 191 रन पर सिमट गई। आइए जानते हैं कि कैसे सिमटी भारतीय पारी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट - ओवल
  • भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 191 रन पर सिमटी
  • विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर ने जड़े अर्धशतक

भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल मैदान पर गुरुवार को शुरू हुए चौथे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया था। टीम इंडिया की शुरुआत ही बेहद खराब रही और 69 रन पर भारत ने अपने 5 विकेट गंवा दिए। हालांकि विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर ने अर्धशतक जड़े जिसके दम पर भारतीय टीम को कुछ राहत महसूस हुई लेकिन फिर भी टीम इंडिया 191 रन पर सिमट गई।

भारतीय टीम की तरफ से चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके। जबकि पूरी टीम में 9 बल्लेबाज ऐसे रहे जो 20 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सके। भारतीय टीम को ढहाने में सबसे बड़ा योगदान इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स का रहा जिन्होंने इस मैच से वापसी की और आते ही 4 विकेट झटक लिए। जबकि ओली रॉबिनसन ने 3 विकेट और जेम्स एंडरसन-क्रेग ओवर्टन ने 1-1 विकेट लिया।

भारतीय क्रिकेट टीम की पारी इस तरह सिमटी

रोहित शर्मा (11) - कैच बेयरस्‍टो बोल्‍ड वोक्‍स - 28/1

केएल राहुल (17) - एलबीडब्‍ल्‍यू ओली रोबिंसन - 28/2

चेतेश्‍वर पुजारा (4) - कैच बेयरस्‍टो बोल्‍ड रोबिंसन - 39/3

रवींद्र जडेजा - (10) - कैच रूट बोल्‍ड वोक्‍स - 69/4

विराट कोहली (50) - कैच बेयरस्‍टो बोल्‍ड रोबिंसन - 105/4

अजिंक्‍य रहाणे (14) - कैच अली बोल्‍ड ओवर्टन - 117/6

ऋषभ पंत (9) - कैच अली बोल्‍ड वोक्‍स, 127/7

शार्दुल ठाकुर (57) - एलबीडब्‍ल्‍यू वोक्‍स - 190/8

जसप्रीत बुमराह (0) - रनआउट रोरी बर्न्‍स - 190/9

उमेश यादव (10) - कैच बेयरस्‍टो बोल्‍ड रोबिंसन - 191/10

टीम इंडिया के लिए अब तक ये सीरीज बहुत उतार चढ़ाव भरी रही है। पहले टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के बाद बारिश के कारण मैच धुल गया। उसके बाद भारत ने दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स के मैदान पर शानदार अंदाज में जीत लिया लेकिन तीसरा टेस्ट टीम इंडिया ने गंवा दिया और अब सीरीज 1-1 से बराबर है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल