लाइव टीवी

सिडनी टेस्ट के लिए भारत ने किया एकादश का ऐलान, ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू

Updated Jan 06, 2021 | 13:05 IST

भारत ने गुरुवार से सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के लिए एक दिन पहले ही अपनी एकादश का ऐलान कर दिया है।

Loading ...
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारत ने एक बार फिर टेस्ट मैच के आगाज से एक दिन पहले अपनी एकादश का ऐलान कर दिया है
  • सिडनी में गुरुवार से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में एक और युवा भारतीय करेगा डेब्यू
  • मयंक अग्रवाल को उठाना पड़ा है खराब फॉर्म का खामियाजा

सिडनी: भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार से सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी एकादश का ऐलान कर दिया है। टीम में युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को शामिल किया गया है। सैनी अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे। भारत की टी20 और वनडे टीम में जगह बना चुके सैनी पहली बार सफेद जर्सी में टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आएंगे। 

मयंक की जगह रोहित करेंगे पारी का आगाज
अब तक दौरे पर नाकाम रहे ओपनर मयंक अग्रवाल को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है उनकी जगह रोहित शर्मा मेलबर्न में डेब्यू करने वाले शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज करते नजर आएंगे। वहीं चोटिल उमेश यादव की जगह नवदीप सैनी को एकादश में जगह दी गई है। उमेश की जगह टी नटराजन को टेस्ट टीम में शामिल किए जाने के बाद माना जा रहा है कि वनडे और टी20 सीरीज की तरह उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है लेकिन वो चूक गए और बाजी नवदीप सैनी के हाथ लग गई। 

भारत ने सिडनी में एक बार फिर दो स्पिन गेंदबाजों रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्निन के साथ उतरने का फैसला किया है। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी के कंधों पर होगी। 

सिडनी टेस्ट के लिए भारतीय एकादश:
शुभमन गिल, रोहित शर्मा(उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे(कप्तान), हनुमा विहारी, रिषभ पंत(विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्निन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल