लाइव टीवी

IND vs SA 2nd ODI Dream11 Team Prediction: भारत की दूसरे वनडे में प्‍लेइंग 11, क्‍या सूर्यकुमार यादव को मिलेगा मौका?

Updated Jan 21, 2022 | 13:15 IST

India vs South Africa (IND vs SA) 2nd ODI Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज पार्ल में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे खेला जाएगा। केएल राहुल पहले वनडे की हार से सबक लेकर दूसरे मैच में अपनी प्‍लेइंग 11 में करेंगे ये बदलाव। देखना दिलचस्‍प होगा।

Loading ...
भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में संभावित प्‍लेइंग XI
मुख्य बातें
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज दूसरा वनडे खेला जाएगा
  • सूर्यकुमार यादव या रुतुराज गायकवाड़ में से किसी एक को मिलेगा प्‍लेइंग 11 में मौका
  • देखना होगा कि केएल राहुल अपने बल्‍लेबाजी क्रम में बदलाव करेंगे

India vs South Africa (IND vs SA) 2nd ODI Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match: कार्यवाहक कप्‍तान केएल राहुल ने जोर देकर कहा था कि 2023 वर्ल्‍ड कप को दिमाग में रखते हुए भारतीय टीम अपने सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़‍ियों को मैदान में उतारेगी और उन्‍हें लंबे समय तक मौका देगी। मगर क्‍या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में उतारी प्‍लेइंग 11 भारत की सर्वश्रेष्‍ठ टीम थी? भारत जैसी प्रतिभाशाली टीम से हमेशा जीत की उम्‍मीद होती है, फिर यह मायने नहीं रखता कि किस विरोधी टीम के खिलाफ वो मैच खेल रही है। मगर एक हार के बाद टीम में कई बदलाव की मांग दिखती है। भारतीय टीम को पहले वनडे में करारी शिकस्‍त मिली, जिसके बाद भारत की प्‍लेइंग 11 में बदलाव की मांग उठने लगी है। देखना दिलचस्‍प होगा कि रुतुराज गायकवाड़ या सूर्यकुमार यादव में से किसी को मौका मिलता है या नहीं।

IND vs SA 2nd ODI Live Score: watch here

ओपनिंग - केएल राहुल और शिखर धवन

केएल राहुल एक बार फिर शिखर धवन के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। रोहित शर्मा की गैरमौजदूगी में ये दोनों बल्‍लेबाज ओपनिंग करने के लिए सर्वश्रेष्‍ठ हैं। शिखर धवन ने पहले वनडे में अच्‍छा फॉर्म दिखाया और वो इसी लय को जारी रखना चाहेंगे। वहीं केएल राहुल बड़ी पारी खेलकर खुद को बेहतर कप्‍तान साबित करने के लिए बेकरार होंगे।

मिडिल ऑर्डर - विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत

विराट कोहली ने पहले वनडे में अर्धशतक जमाया था और उनके आउट होने के बाद भारतीय मिडिल ऑर्डर लड़खड़ा गया था। ऐसे में देखना होगा कि मिडिल ऑर्डर को मजबूत करने के लिए सूर्यकुमार यादव की एंट्री होती है या नहीं। श्रेयस अय्यर को दूसरा मौका मिलना तय है जबकि ऋषभ पंत विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद है। सूर्या की एंट्री से भारत का मिडिल ऑर्डर मजबूत हो सकता है और वह चौथे नंबर के लिए उपयुक्‍त बल्‍लेबाज होंगे।

ऑलराउंडर - वेंकटेश अय्यर व भुवनेश्‍वर कुमार

वेंकटेश अय्यर को लगातार दूसरा मौका मिलना तय है क्‍योंकि उन्‍हें हार्दिक पांड्या के रिप्‍लेसमेंट के रूप में देखा जा रहा है। शार्दुल ठाकुर पहले वनडे में काफी खर्चीले रहे थे तो उन्‍हें बाहर बैठाया जा सकता है। भुवनेश्‍वर कुमार को अपनी काबिलियत दिखाने का एक और मौका मिल सकता है। भुवनेश्‍वर कुमार भारत के प्रमुख तेज गेंदबाजी आक्रमण का हिस्‍सा भी रहेंगे इसलिए उनका खेला जाना तय माना जा रहा है।

गेंदबाजी आक्रमण - जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल

पार्ल की पिच सूखी और धीमी है, जिसे देखते हुए जसप्रीत बुमराह भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा रह सकते हैं। वहीं रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल पर स्पिन विभाग की जिम्‍मेदारी होगी।

भारत की दूसरे वनडे में संभावित प्‍लेइंग 11 इस प्रकार है: केएल राहुल (कप्‍तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, भुवनेश्‍वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्‍तान) और युजवेंद्र चहल।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल