लाइव टीवी

LLC 2022, India Maharajas vs Asia Lions: Yusuf Pathan ने खेली तूफानी पारी, इरफान ने किया ऑलराउंड प्रदर्शन, इंडिया महाराजास की विशाल जीत

Updated Jan 21, 2022 | 11:11 IST

Legends League Cricket 2022, India Maharajas vs Asia Lions (INM vs ASL) Match Highlights: लीजेंड्स लीग क्रिकेट में इंडिया महाराजास और एशिया लायंस के बीच पहला मैच खेला गया। पठान बंधु (यूसुफ और इरफान) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंडिया महाराज ने 6 विकेट से मैच जीता।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
यूसुफ पठान और इरफान पठान ने एलएलसी में शानदार प्रदर्शन किया
मुख्य बातें
  • एलएलसी में इंडिया महाराजास ने एशिया लायंस को 6 विकेट से हराया
  • यूसुफ पठान ने केवल 40 गेंदों में 9 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 80 रन बनाए
  • इरफान पठान ने 2 विकेट लिए और नाबाद 21 रन बनाए

मस्‍कट: यूसुफ पठान (80) और इरफान पठान (2 विकेट और 21* रन) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंडिया महाराजास ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के पहले मैच में एशिया लायंस को 5 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से मात दी। पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित एशिया लायंस ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 175 रन बनाए। जवाब में इंडिया महाराजास ने 19.1 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।  इंडिया महाराजास ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। 

स्‍टुअर्ट‍ बिन्‍नी ने पहले ओवर में तिलकरत्‍ने दिलशान (5) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके एशिया लायंस की शुरूआत बिगाड़ी। कामरान अकमल (25) और उपुल थरंगा (66) ने दूसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़े। मनप्रीत गोनी ने पावरप्‍ले के आखिरी ओवर में अकमल को बदानी के हाथों कैच आउट कराकर एशिया को दूसरा झटका दिया। मोहम्मद हफीज (16) और मोहम्मद यूसुफ (1) जरूर जल्दी आउट हो गए थे, लेकिन उपुल थरंगा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम की पारी को संभाला। वो 17वें में 133 के स्कोर पर 46 गेंदों में 66 रन (7 चौके और 2 छक्के) बनाकर आउट हुए। 

अंत में कप्तान मिस्बाह उल हक ने 30 गेंदों में एक चौके और 4 छक्कों की मदद से 44 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए टीम को 170 तक लेकर गए। इसी वजह से एशिया लायंस ने 175-7 का स्कोर खड़ा किया। इंडिया महाराजास के लिए मनप्रीत गोनी ने सबसे ज्यादा 3, इरफान पठान ने 2, मुनाफ पटेल और स्टुअर्ट बिन्नी को एक-एक विकेट मिला।

छा गए यूसुफ पठान

176 रनों का पीछा करते हुए इंडिया महाराजास की शुरूआत बेहद खराब रही। टीम का स्कोर सातवें ओवर में 34-3 हो गया था। नमन ओझा (20), स्टुअर्ट बिन्नी (10) और एस बद्रीनाथ कुछ खास नहीं कर पाए। बद्रीनाथ बिना खाता खोले रनआउट हुए। हालांकि, यूसुफ पठान ने तूफानी अर्धशतक लगाते हुए मैच का रुख इंडिया की तरफ किया। उन्होंने मोहम्मद कैफ के साथ मिलकर 117 रनों की साझेदारी की और 17वें ओवर में 151 के स्कोर पर आउट हुए। यूसुफ ने 40 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से 80 रनों की धुआंधार पारी खेली।

मोहम्मद कैफ (37 गेंदों में 42* रन, 5 चौके) ने एक छोर संभाले रखा और अंत में इरफान पठान के साथ मिलकर (10 गेंदों में 21* रन, 2 चौके और एक छक्का) अपनी टीम को 5 गेंद श्रेष रहते हुए 6 विकेट से जबरदस्त जीत दिलाई। एशिया लायंस के लिए शोएब अख्तर और उमर गुल ने एक-एक विकेट लिया। इंडिया की तरफ से वीरेंदर सहवाग, हरभजन सिंह, युवराज सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेले, लेकिन टीम को उनकी कमी नहीं खली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल