लाइव टीवी

IND vs SA 3rd ODI Dream11 Team Prediction: क्‍या टीम इंडिया बेंच स्‍ट्रेंथ को आजमाएगी? तीसरे वनडे के लिए ये हो सकती है प्‍लेइंग XI

Updated Jan 23, 2022 | 09:29 IST

India vs South Africa (IND vs SA) 3rd ODI Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज केपटाउन में तीसरा व अंतिम वनडे खेला जाएगा। आज टीम इंडिया इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान में उतर सकती है।

Loading ...
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका
मुख्य बातें
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज तीसरा वनडे केपटाउन में खेला जाएगा
  • केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम सीरीज में 0-2 से पीछे है
  • भारतीय टीम हर हाल में क्‍लीन स्‍वीप से बचना चाहेगी

India vs South Africa (IND vs SA) 3rd ODI Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज केपटाउन में तीसरा व आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा। टेंबा बावुमा के नेतृत्‍व वाली दक्षिण अफ्रीका ने पहले दो मैच लगातार जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है और अब उसकी कोशिश भारत पर क्‍लीन स्‍वीप करने की होगी। वहीं टीम इंडिया सीरीज गंवा चुकी है तो उसके पास अपनी बेंच स्‍ट्रेंथ को आजमाने का मौका है और साथ ही साथ वो क्‍लीन स्‍वीप से बचना भी चाहेगी। 

नवदीप सैनी, मोहम्‍मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्‍णा, रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को दौरे पर एक भी मुकाबला खेलने को नहीं मिला है और उम्‍मीद की जा रही है कि केपटाउन में कुछ को मौका मिल सकता है। तो आखिरी मैच से पहले चलिए नजर डाल लेते हैं कि तीसरे वनडे में भारत की प्‍लेइंग 11 क्‍या हो सकती है।

ओपनर्स - रुतुराज गायकवाड़ का बढ़ेगा इंतजार

रुतुराज गायकवाड़ की उपस्थिति के बावजूद टॉप ऑर्डर में किसी प्रकार के बदलाव की उम्‍मीद नहीं है क्‍योंकि टीम इंडिया की नजरें 2023 विश्‍व कप पर टिकी है। शिखर धवन अगले साल अपने तीसरे विश्‍व कप में नई गेंद का सामना करते हुए नजर आएंगे। धवन अब सिर्फ वनडे मैच खेलते हैं और टीम प्रबंधन उन्‍हें इसमें ज्‍यादा से ज्‍यादा मौके देना चाहेगा। केएल राहुल टीम के कप्‍तान है और वो मिडिल ऑर्डर में तब लौटेंगे जब रोहित शर्मा की वापसी होगी।

मिडिल ऑर्डर - इशान और सूर्या को मिलेगा मौका?

मिडिल ऑर्डर में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जहां विराट कोहली नंबर-3 पर सेट हैं, वहीं ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की जगह इशान किशन व सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है। ऋषभ पंत ने दौरे पर सभी मैच खेले हैं और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले उन्‍हें आराम दिया जा सकता है। वहीं श्रेयस अय्यर को खराब प्रदर्शन के कारण बाहर किया जा सकता है। उन्‍होंने दो वनडे में केवल 28 रन बनाए।

ऑलराउंडर - शार्दुल और वेंकटेश

शार्दुल ठाकुर और वेंकटेश अय्यर दोनों की प्‍लेइंग 11 में जगह पक्‍की रह सकती है। शार्दुल ने दोनों मैचों में दमदार प्रदर्शन किया और तीसरे वनडे में एक बार फिर वो अपनी ऑलराउंड काबिलियत दर्शाना चाहेंगे। वेंकटेश अय्यर भी अपने हाथ खोलना चाहेंगे और पहले विकेट की तलाश में जुटेंगे।

गेंदबाज - बुमराह-अश्विन को मिलेगा आराम

भुवनेश्‍वर कुमार को अपनी काबिलियत साबित करने के लिए एक और मौका मिल सकता है। मगर जसप्रीत बुमराह को तीसरे वनडे में आराम दिया जा सकता है। मोहम्‍मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्‍णा उनकी जगह लेने के दावेदार बने हुए हैं। रविचंद्रन अश्विन को भी आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह जयंत यादव को मौका मिल सकता है।

तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 इस प्रकार है: शिखर धवन, केएल राहुल (कप्‍तान), विराट कोहली, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर, वेंकटेश अय्यर, भुवनेश्‍वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्‍णा, जयंत यादव और युजवेंद्र चहल।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल