लाइव टीवी

IND vs SA 3rd ODI Pitch-Weather Report: जानिए तीसरे वनडे में कैसा रहेगा पिच का मिजाज और मौसम का हाल 

Updated Jan 23, 2022 | 08:10 IST

IND vs SA (India vs South Africa) 3rd ODI Pitch and Cape town Weather Forecast Report Today Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में कैसा रहेगा पिच और केपटाउन के मौसम का हाल?

Loading ...
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा वनडे पिच और वेदर रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज केपटाउन में खेला जाएगा वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला
  • भारतीय टीम पहले ही गंवा चुकी है वनडे सीरीज
  • भारतीय टीम के लिए साथ का सवाल है ये मुकाबला

IND vs SA (India vs South Africa) 3rd ODI Pitch and Cape town Weather Forecast Report Today Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमों के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रविवार को केपटाउन में खेला जाएगा। इससे पहले पार्ल में खेले गए सीरीज के शुरुआती दो मैचों में हार के बाद भारतीय टीम टेस्ट के बाद वनडे सीरीज भी गंवा चुकी है। ऐसे में उसके पास दौरे का अंत जीत के साथ करने और वनडे सीरीज में साख बचाने का आखिरी मौका है।

रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में कप्तानी में भारतीय टीम वो प्रदर्शन नहीं कर सकी है जिसके लिए वो जानी जाती है। वनडे सीरीज के अबतक खेले गए दोनों मुकाबलों में हार जीत का अंतर ज्यादा नहीं था। भारत ने पहला मैच 31 रन के अंतर से और दूसरा 7 विकेट से गंवाया। हार जीत का फैसला अंतिम ओवरों में ही हुआ। ऐसे में तीसरे मैच में भारतीय टीम दमदार वापसी करने की कोशिश करेगी। लेकिन टीम की जीत पिच के मिजाज और मौसम के हाल पर भी निर्भर करेगी।

कैसी होगी न्यूलैंड्स की पिच (IND vs SA New Lands Pitch Report)
केपटाउन में फरवरी 2020 के बाद यानी तकरीबन 2 साल लंबे अंतराल के बाद कोई एकदिवसीय मुकाबला खेला जाएगा। ऐसे में पिच किस तरह का व्यवहार करेगी इस बारे में साफ तौर पर कुछ कह पाना संभव नहीं है। केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान की पिच गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के लिए मददगार होती है। यहां कि पिच पर उछाल और मूवमेंट दोनों शुरुआती ओवरों में होगा जो कि गेंदबाजों के लिए मददगार होगा। लेकिन जैसे जैसे मैच आगे बढ़ेगा पिच बल्लेबाजों के मुफीद होती जाएगी। एक बार पैर जमाने के बाद बल्लेबाज यहां बड़ी पारी खेल सकते हैं। संभवत: ये मैच भी हाई स्कोरिंग हो सकता हैय़ 

कैसा रहेगा केपटाउन का मौसम( Cape Town Weather Forecast)
हालांकि गर्मी पिछले दो एकदिवसीय मुकाबलों की तरह रहेगी। मैच के दौरान अधिकतम तापमान के 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। पार्ल की तुलना में केपटाउन में गर्मी कम रहेगी। बारिश की संभावना 1 प्रतिशत या कहें ना के बराबर है। तेज धूप पूरे दिन खिली रहेगी। 
 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल