लाइव टीवी

भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगे तिहरे झटके, तीन दिग्गज हुए बाहर 

Updated Sep 14, 2022 | 13:29 IST

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को भारत दौरे से पहले तगड़ा झटका लगा है। तीन धाकड़ खिलाड़ी चोट की वजह से भारत के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Loading ...
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम( साभार Cricket Australia)
मुख्य बातें
  • मिचेल मार्श, मिचेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस हुए भारत दौरे से बाहर
  • डेविड वॉर्नर को पहले ही नहीं दी गई थी भारत दौरे के लिए टीम में जगह
  • नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और सीन एबोट को मिली है टीम में तीन दिग्गजों की जगह

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया को भारत के तीन मैच के टी20 अंतरराष्ट्रीय दौरे में मिचेल मार्श, मिचेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस की सेवायें नहीं मिल पायेंगी क्योंकि ये तीनों चोटों के कारण बुधवार को श्रृंखला से बाहर हो गये। स्टार्क घुटने की चोट से जूझ रहे हैं जबकि मार्श को टखने में और स्टोइनिस को कमर में परेशानी है।

विश्व कप 2022 के मद्देनदर किया गया है ये फैसला
‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ के अनुसार ये चोट इतनी गंभीर नहीं हैं लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को जोखिम में नहीं डालने का फैसला किया जो अगले महीने घरेलू सरजमीं पर खेला जायेगा। डेविड वॉर्नर को टूर पर पहले ही आराम दिया जा चुका है जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम पर काफी असर पड़ेगा।

इन खिलाड़ियों को मिली है टीम में जगह 
ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और सीन एबोट को स्टार्क, मार्श और स्टोइनिस की जगह शामिल किया है। मार्श और स्टोइनिस को जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दौरान चोट लगी थी। लेकिन स्टार्क को घुटने के स्कैन के बाद बुधवार को टीम से बाहर किया गया। ऑस्ट्रेलिया मेजबान भारत के खिलाफ मोहाली में 20 सितंबर, नागपुर में 23 सितंबर और हैदराबाद में 25 सितंबर को तीन टी20 मैच खेलेगा। भारत दौरे के बाद ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिये वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला खेलनी हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल