लाइव टीवी

मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने जारी की टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी जर्सी, जानिए क्या है खासियत?

Updated Sep 14, 2022 | 13:52 IST

ऑस्ट्रेलिया ने आगामी टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी टीम की नई जर्सी लॉन्च कर दी है। जानिए क्यों स्पेशल है ये जर्सी?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मिचेल स्टार्क( साभार Cricket Australia)
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया ने आगामी टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी टीम जर्सी लॉन्च कर दी है
  • स्वदेशी थीम पर डिजायन की गई है ये जर्सी
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम 22 अक्टूबर को अपने विश्व कप अभियान का करेगी आगाज

सिडनी: डिफेंडिंग चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम की जर्सी का अनावरण कर दिया है। सबसे पहले विश्व कप के लिए टीम का ऐलान करने वाले ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप की जर्सी के अनावरण के मामले में में भी अन्य सभी टीमों से आगे निकल गई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस बार विश्व कप में स्वदेशी थीम वाली किट पहनकर खिताब बचाने उतरेगी। पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी वैश्विक स्पर्धा की जर्सी में देश के मूल निवासियों के प्रतिनिधित्व को सांकेतिक रूप से जगह दी है।

काली आस्तीन, ट्रंक पर हरे रंग की कलाकृति और सुनहरी ढाल वाली जर्सी पहनकर मेजबान टीम मैदान पर विरोधी टीमों को चुनौती देगी। लंबी बांह वाली जर्सी में हरे और सुनहरे  रंग की कलाकृतियां नजर आएंगी। जर्सी की पैंट काले रंग की होगी। इस किट को आंटी फियोना क्लार्क और कोर्टनी हेगन द्वारा असिक्स के सहयोग से डिजाइन किया गया है। इन सभी ने इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा पहने गए अन्य स्वदेशी डिजाइन की जर्सी पर एक साथ काम किया था।

सुपर-12 के ग्रुप 1 में मिली है ऑस्ट्रेलिया को जगह
टी20 विश्व कप का आगाज 16 अक्टूबर को होने जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप 1 में ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड के साथ जगह मिली है। वह अपने खिताब बचाने के अभियान की शुरुआत 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगा। अब तक टी20 विश्व कप इतिहास में कोई भी टीम खिताब बचाने में सफल नहीं हुई है। ऐसे में घरेलू दर्शकों के सामने ऑस्ट्रेलिया के सामने ये बड़ी चुनौती होगी।  

टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम:
एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, एरोन फिंच (कप्तान), जोश हेजलवुड, जोस इंगलिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जांपा।

ये भी पढ़ें: भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगे तिहरे झटके, तीन दिग्गज हुए बाहर 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल