लाइव टीवी

IPL Auction: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में धमाका करने वाले इन दो बल्लेबाजों पर लगेगी जमकर बोली

Updated Jan 31, 2021 | 10:09 IST

आईपीएल 2021 के लिए 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली नीलामी में इन दो खिलाड़ियों के ऊपर पैसों की जमकर बारिश हो सकती है।

Loading ...
मोहम्मद अजहरुद्दीन
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 की नालामी से पहले मुश्ताक अली ट्रॉफी पर सभी टीमों की थी पैनी नजर
  • दो खिलाड़ियों ने धमाकेदार शतक जड़कर खींची सबकी नजर
  • दोनों खिलाड़ियों की लग सकती है चेन्नई में होने वाली नीलामी में लॉटरी

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने राज्यों की टीमों के बीच खेले जाने वाले घरेलू टी20 टूर्नामेंट का आयोजन नए आईपीएल सीजन के लिए होने वाले नीलामी से पहले करना शुरू किया। इसका उद्देश्य था कि टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को सही मौके मिल सकें और टीमों के पास भी मैचों में प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों को चुन सकें। हर बार की तरह बीसीसीआई एक बार फिर अपने इस उद्देश्य में सफल रहा है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन का ईनाम कई युवा खिलाड़ियों को 18 फरवरी को कोलकाता में होने वाली नीलामी में मिल सकता है। आईए टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले 2 खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालते हैं जिनकी नीलामी में किस्मत खुल सकती है। 

मोहम्मद अजहरुद्दीन
आईपीएल 2021 के लिए होने वाली में जिस खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा बोली लगने की संभावना है वो है केरल के लिए खेलने वाले बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन। केरल के इस धमाकेदार ओपनर ने मुंबई के खिलाफ 137 रन की पारी खेलकर सबको चौंका दिया। इस दौरान उन्होंने मुंबई जैसी सशक्त टीम के खिलाफ महज 37 गेंद में शतक जड़ दिया। उनकी इस पारी की बदौलत केरल ने 197 रन के लक्ष्य को 15.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। अपने करियर पहला शतक जड़ते हुए वो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड अपने नाम करने से चूक गए जो कि रिषभ पंत के नाम दर्ज है। ये रिकॉर्ड पंत ने 2018 में 32 गेंद में सैकड़ा जड़कर बनाया था। सभी टीमों की नजरें अजहरुद्दीन के ऊपर हैं और हर कोई इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने की फिराक में है। 

हालांकि अजहरुद्दीन पर दांव लगाने से पहले आईपीएल टीमें इस बात को भी ध्यान में रखेंगी कि वो सीजन के पांच मैच की पांच पारी में केवल 214 रन बना सके। नाबाद 137* रन की पारी उन्हें सुर्खियां में तो ले आई लेकन वो इस सिलसिले को टूर्नामेंट में जारी नहीं रख पाए।

पुनीत बिष्ट
मेघालय की ओर से खेलने वाले 34 वर्षीय पुनीत बिष्ट ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में मिजोरम के खिलाफ नाबाद 146* रन की पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने सिक्किम के खिलाफ 41 रन की नाबाद पारी भी खेली। बिष्ट ने 146 रन केवल 51 गेंद में 17 छक्के और 4 चौकों की बदौलत बनाए। उनका शानदार स्ट्रोक प्ले और पुराना अनुभव उनके लिए वरदान साबित हो सकता है। सबसे अहम बात यह है कि उन्होंने पिछले रणजी सीजन के फॉर्म को बरकरार रखते हुए ये पारी खेली है। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में शामिल रहे बिष्ट पर मोटा दांव इस बार लग सकता है। पुनीत ने टूर्नामेंट में कुल 204 रन 102 की औसत और 217 के शानदार स्ट्राइकरेट से रन बनाए हैं। बिष्ट का स्कोर टी20 में किसी भी भारतीय द्वारा बनाया सबसे बड़ा स्कोर है। उनका विकेटकीपर होना भी टीमों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल