लाइव टीवी

IPL 2021, KKR vs RCB Playing 11: आज केकेआर-आरसीबी की भिड़ंत, प्लेइंग-11 में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Updated Sep 20, 2021 | 10:39 IST

IPL 2021, KKR vs RCB Team Playing 11 Today Match, Dream11 Team Prediction: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भिड़ेंगी। जानिए, दोनों की प्लेइंग-11 कैसे हो सकती है?

Loading ...
IPL 2021, KKR vs RCB
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का 30वां मुकाबला
  • कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
  • यह दोनों टीमों का दूसरे चरण में पहला मैच है

IPL 2021, KKR vs RCB Team Playing 11 Today Match: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच मुकाबला खेला जाएगा। टोनों टीमें अबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में टकराएंगी। कोलकाता और बैंगलोर मौजूदा चरण में पहली बार मैदान पर उतरेंगी। वहीं, दोनों का 14वें सीजन में यह दूसरे मैच है। इससे पहले विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी ने केकेआर को 38 रन से हराया था। बैंगलोर ने भारत में खेले गए पहले चरण में शानदार प्रदर्शन किया था। उसने सात मैचों से पांच नाम किए और अंक तालिक में तीसरे स्थान पर है। केकेआर ने पहले चरण में सात मैचों में से सिर्फ 2 जीते। इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली टीम तालिका में सातवें स्थान पर है।

केकेआर-आरसीबी के बीच कड़ी टक्कर

आईपीएल में बेंगलोर और कोलकाता के दरमियान अब तक कड़ी देखने को मिली है। दोनों की टूर्नामेंट में कुल 27 मर्तबा भिड़ंत हुई है, जिसमें केकेआर ने 27 मुकाबलों में जीत हासिल की है। बैंगलोर की टीम ने 13 मैचों में जीत का स्वाद चखा। ऐसे में जब दोनों टीम अबुधाबी आमने-सामने होंगे तो एक बार फिर अपना दबदबा कायम रखने की कोशिश करेंगी। अबुधाबी की पिच आमतौर पर बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन मानी जाती है। आईपीएल 2020 के दौरान यहां लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों को ज्यादा आसानी हुई थी। केकेआर और आरसीबी के लिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना पसंदीदा विकल्प हो सकता है।

IPL 2021: KKR vs RCB: Playing 11, Players List, Squad, Live Update

दोनों प्लेइंग इलेवन में कर सकती हैं बदलाव

कोलाकाता और बैंगलोर अपनी प्लेगइंग में बदलाव कर सकती हैं। दोनों टीमों से नए खिलाड़ी जुड़े हैं। केकेआर में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस की जगह न्यूजीलैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज टिम साउदी आए हैं। केकेआर उन्हें अंतिम एकादश में मौका दे सकती है। दूसरी ओर, आरसीबी ने दूसरे चरण के लिए पांच खिलाड़ियों को रिप्लेस किया है। वैसे, बैंगलोर द्वारा अपनी प्लेइंग में बड़े बदलाव करने की संभालना कम ही है। हालांकि, विराट सेना श्रीलंका के ऑलराउंडर वनिन्दु हसरंगा और ऑस्ट्रेलियाई मूल के सिंगपुर सिंगापुर क्रिकेटर टिम डेविड को टीम में चुन सकती है। डेविड ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग-11

इयोन मोर्गन (कप्तान), नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउथी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग-11

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, एबी डिविलियर्स, वनिन्दु हसरंगा/टिम डेविड, शाहबाज अहमद, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल