लाइव टीवी

KKR vs RR Playing 11, IPL 2021: आज कोलकाता-राजस्थान की टक्कर, प्लेइंग-11 में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Updated Oct 07, 2021 | 11:32 IST

KKR vs RR Playing 11 Playing 11 prediction, IPL 2021: आईपीएल 2021 में गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होगा। जानें, दोनों की संभावित प्लेइंग इलेवन।

Loading ...
Playing 11 for Today IPL Match
मुख्य बातें
  • कोलकाता-राजस्थान आईपीएल 2021 के 53वें मैच में टकराएंगी
  • दोनों का यह मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा
  • जानिए, दोनों की प्लेइंग-11 में किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है

Playing 11 for Today Match, KKR vs RR: आज आईपीएल 2021 के 54वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) की भिड़ंत होगी। दोनों टीमें शाम साढ़े सात बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में टकराएंगी। दोनों टीमों का लीग चरण में यह 14वां और अंतिम मुकाबला है। केकेआर प्लेऑफ की दौड़ में आगे रहने के लिए इस मैच में बड़ी जीत दर्ज करना चाहेगी। कोलकाता 13 मैचों में 12 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। केकेआर (0.294) डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (-0.048) से रन रेट के मामले में आगे है। मुंबई के भी 13 मैचों में 12 अंक हैं। वहीं, आरआर अंतिम चार की दौड़ से बाहर हो चुकी है और सातवें नंबर पर है। उसके 10 अंक हैं।

कोलाकाता और राजस्थान में कड़ी टक्कर

कोलकाता और राजस्थान मौजूदा सीजन में दूसरी बार आमने-सामने होंगी। दोनों की जब भारत में हुए पहले चरण में भिड़ंत हुई थी, तब राजस्थान ने कोलकाता को 6 विकेट से शिकस्त दी थी। केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में 133/9 रन बनाए थे, जिसके जवाब में आरआर ने 18.5 ओवर में 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था। वहीं, दोनों टीमें के बीच आईपीएल में खेले गए कुल  23 मुकाबलों की बात करें तो कड़ी टक्कर देखने को मिली है। कोलाकात ने 12 मैच अपने नाम किए हैं जबकि राजस्थान को 11 मुकाबलों में जीत मिली है। पिछले पांच मैचों में केकेआर ने तीन और आरआर ने दो बार विजय हासिल की।

प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये बदलाव

कोलकाता ने अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से मात दी है। कोलकाता जीत के बावजूद राजस्थान के विरुद्ध प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है। चोट के चलते पिछले कुछ मैचों में बाहर रहे धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल टीम में लौट सकते हैं। इसके अलावा लॉकी फर्ग्यूसन को भी मौका मिल सकता है। दूसरी ओर, राजस्थान को मुंबई के हाथों 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, हार के बाद भी राजस्थान में सिर्फ एख बदलाव की संभावना नहीं है। आरआर की अंतिम एकादश में डेविड मिलर की जगह लियाम लिविंगस्टोन को शामिल किया जा सकता है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग-11

इयोन मॉर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, शिवम मावी, टिम साउथी/लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग-11

संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर/लियाम लिविंगस्टोन, राहुल तेवतिया, कुलदीप यादव, चेतन सकारिया, श्रेयस गोपाल, मुस्तफिजुर रहमान। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल