लाइव टीवी

KKR vs RR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2021: जानें, कोलकाता-राजस्थान मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Oct 07, 2021 | 12:08 IST

Today Match Pitch Report, KKR vs RR, Sharjah Weather Forecast Today: आज आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) टकराएंगी। जानिए, मैच की पिच और शारजाह के मौसम का संभावित हाल।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Today Match Pitch Report, KKR vs RR
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का 54वां मुकाबला केकेआर-आर के बीच होगा
  • कोलकाता-राजस्थान की शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ंत होगी
  • दोनों टीमें मौजूदा सीजन में दूसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी

IPL 2021 Today Match Pitch Report, Kolkata vs Rajasthan: आईपीएल 2021 का 54वां मुकाबला गुरुवार को खेला जाएगा, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) का आमना-सामना होगा। दोनों टीमों की शाम साढ़े सात बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में टक्कर होगी। केकेआर और आरआर लीग चरण में अपना 14वां और आखिरी मैच खेलेंगी। कोलकाता की टीम जहां प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है वहीं राजस्थान बाहर हो चुकी है। केकेआर के 13 मैचों में 6 जीते और 7 हार के बाद 12 अंक है। इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। राजस्थान इतने ही मैचों में 10 अंक के साथ सातवें नंबर पर है।

ऐसी होगी केकेआर-आरआर मैच की पिच?

पिछले साल की तुलना में शारजाह की पिच इस बार काफी अलग है। यहां स्पिनर्स और स्लोअर बॉलर्स को बहुत मदद मिल रही है। ऐसे में बल्लेबाजों के लिए रन बनाना बेहद कठिन हो गया है। अगर बल्लेबाज एक बार फिर यहां जूझते नजर आएं तो हैरानी नहीं होगी। मौजूदा चरण में शारजाह स्टेडियम में 7 मैच खेले गए हैं, जिनमें महज एक बार ही 150 का आंकड़ा पार हो पाया है। इस दौरान यहां 6 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं। ऐसे में इस मैदान पर 150 से अधिक के स्कोर पर कड़ी टक्कर वाला रहेगा। शाराजाह में पिछला मैच राजस्थान और मुंबई के बीच हुआ था। राजस्थान ने 9 विकेट पर 90 रन बनाए थे और मुंबई ने 8.2 ओवर में आसनी से टारगेट हासिल कर लिया था।

आज कुछ ऐसा होगा शारजाह का मौसम 

गुरुवार को शारजाह में दिन के समय मौसम गर्म रहेगा, लेकिन जब शाम को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत होगी तो थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। मैच के दौरान  मौसम के साफ रहने की संभावना है। बारिश के कोई आसार नहीं हैं। वहीं, तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसापास रहने की उम्मीद है। उमस 60 फीसदी रह सकती है। हवा 14 किमी प्रति घंटा की गति से चल सकती है। ओस के कारण टॉस काफी अहम होगा। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम अतिरिक्त लाभ के लिए पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुन सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल