लाइव टीवी

RCB vs DC Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2021: कैसी होगी बैंगलोर-दिल्ली मैच की पिच और मौसम

Updated Oct 08, 2021 | 11:24 IST

Today Match Pitch Report, RCB vs DC, Dubai Forecast Today: आईपीएल 2021 में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत होगी। जानिए, कैसी होगी मैच की पिच और दुबई का संभावित मौसम।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
RCB vs DC Today Match Pitch Report
मुख्य बातें
  • आज बैंगलोर और दिल्ली का आमना-सामना होगा
  • यह मुकाबला दुबई के स्टेडियम में खेला जाएगा
  • दोनों टीमें प्लेऑफ में जगह पक्की चर चुकी हैं

RCB vs DC Today Match Pitch Report: आज आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) का आमना-सामना होगा। दोनों टीमें शाम साढ़े सात बजे से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टकराएंगी। मौजूदा सीजन में आरसीबी और डीसी का यह 14वां और आखिरी लीग मैच है। दोनों प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं। बैंगलोर 13 मैचों में 16 अंक लेकर फिलहाल तीसरे स्थना पर है जबकि दिल्ली इतने ही मैचों में 20 अंक के साथ टॉप पर बनी हुई। पिछले मैच में हार झेलने वाली बैंगलोर लीग चरण का समापन जीत के साथ करने की फिराक में होगी। वहीं, दिल्ली अपनी जीत की लय को बरकरार की रखने की कोशिश करेगी।

कैसी होगी मुकाबले की पिच? (RCB vs DC Pitch Report)

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच से बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को पर्याप्त मदद मिलती है। हालांकि, दूसरे चरण में यहां गेंदबाजों का ज्यादा दबदबा देखने को मिला है। बल्लेबाजों को इस मैदान पर मिडिल ओवरों में रन बनाने के लिए जूझना पड़ रहा है। मौजूदा चरण में दुबई में 9 मैच खेले गए हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने तीन और लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 7 मैच जीते हैं। यहां 160 से अधिक के स्कोर पर कड़ी टक्कर हो सकती है। दुबई में पिछला मैच चेन्नई और पंजाब के बीच हुआ था। चेन्नई ने 134/6 बनाए और जवाब में पंजाब ने 13 ओवरों में 4 विकेट पर 139 रन बनाकर मैच जीत लिया था।

आज कैसा होगा दुबई का मौसम? (Dubai Weather Today)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के मैच के समय मौसम साफ रहने की संभावना है। हालांकि, खिलाड़ियों को थोड़ी गर्मी का सामना करना पड़ेगा और उमस भी काफी होगी। शुक्रवार शाम को दुबई में तापमान के 33 डिग्री सेल्सियस के आसापास रहने की उम्मीद है और उमस 70 फीसदी रह सकती है। वहीं, बारिश के कोई आसार नहीं हैं। हवा 12-14 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है। बता दें कि बैंगलोर और दिल्ली दूसरे चरण में दुबई में दो-दो मैच खेल चुकी हैं। आरसीबी और डीसी ने इस स्टेडियम में अपने ही दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल