लाइव टीवी

IPL 2021, RCB vs SRH Playing 11: जानिए, आज बैंगलोर-हैदराबाद मुकाबले में क्या हो सकती है प्लेइंग-11

Updated Oct 06, 2021 | 08:33 IST

IPL 2021, RCB vs SRH Playing 11 Playing 11 prediction: आईपीएल 2021 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत होगी। जानें, दोनों की संभावित प्लेइंग इलेवन।

Loading ...
विराट कोहली और केन विलियमसन
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का 52वां मैच बैंगलोर और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा
  • दोनों टीमों का आमना-सामना अबुधाबी के जायद क्रिकेट स्टेडियम में होगा
  • जानिए, दोनों अपनी प्लेइंग-11 में किन खिलाड़ियों को मौका दे सकती हैं

Playing 11 for Today Match: आईपीएल 2021 में बुधवार को 52वां मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) का आमना-सामना होगा। दोनों टीमें शाम साढ़े सात बजे से अबुधाबी के जायद क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगी। मौजूदा सीजन में दोनों टीमों का यह 13वां मैच है। विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है जबकि केन विलियमसन के नेतृत्व वाली एसआरएच अंतिम चार की दौड़ से काफी पहले बाहर हो चुकी है। बैंगलोर 12 मैचों में 8 जीत और 4 हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। उसके 16 अंक हैं। वहीं, हैदराबाद इतने ही मैचों में सिर्फ 2 जीत दर्ज कर पाई है और 4 अंक के साथ तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है।

जीत का चौका जमाने की फिराक में आरसीबी

आरसीबी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अपना छठा मैच खेलने उतरेगी। टीम की दूसरे चरण में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसे लगातार दो मैच गंवाने पड़े थे। इसके बाद विराट सेना ने जबरदस्त वापसी की और जीत की हैट्रिक लगा दी। बैंगलोर ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से धूल चटाई है और अब उसकी कोशिश हैदराबाद को हराकर जीत का चौका जमाने की फिराक में होगी। ऐसे में बैंगलोर की शीर्ष दो में पहुंचने की उम्मीदें भी बरकरार रहेंगी। आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हो सकता है। जॉर्ज गार्टन की जगह श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा खेल सकते हैं।

हैदराबाद को बल्लेबाजों ने ज्यादा निराश किया

दूसरी ओर, पहले चरण में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली एसआरएच की दूसरे चरण में भी किस्मत नहीं बदली। हैदराबाद ने यूएई चरण में अभी तक 5 मुकाबले खेले हैं और महज एक जीत अपने नाम की है। हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात दी थी। ऐसे में एसआरएच के पास खोने के लिए कुछ नहीं है और वो बाकी बचे दोनों मैच जीतकर सीजन का सकारात्मक अंत करने की कोशिश करेगी। बता दें कि हैदराबाद को बल्लेबाजों ने ज्यादा निराश किया है। वहीं, गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। एसआरएच की अंतिम एकादश में भी एक बदलाव हो सकता है। अभिषेक शर्मा के स्थान पर मनीष पांडे की वापसी हो सकती है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग-11

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, जॉर्ज गार्टन/वानिंदु हसरंगा, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग-11

केन विलियमसन (कप्तान), जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा/मनीष पांडे, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, सिद्धार्थ कौल।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल