लाइव टीवी

RCB vs SRH Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2021: जानें, बैंगलोर-हैदराबाद मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Oct 06, 2021 | 10:49 IST

Today Match Pitch Report, RCB vs SRH, Abu Dhabi Forecast Today: आईपीएल 2021 में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) का मुकाबला होगा। जानिए, मैच की पिच और अबुधाबी के मौसम का संभावित हाल।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Today Match Pitch Report, RCB vs SRH
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2021 का 52वां मुकाबला खेला जाएगा
  • बैंगलोर-हैदराबाद की अबुधाबी के मैदान पर भिड़ंत होगी
  • जानें, कैसी होगी मैच की पिच और अबुधाबी का मौसम

Today Match Pitch Report, Bangalore vs Hyderabad: आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 52वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) की टक्कर होगी। दोनों टीमें शाम साढ़े सात बजे से अबुधाबी के जायद क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। प्लेऑफ में पहुंच वाली अरसीबी और अंतिम चार की रेस से बाहर हो चुकी एसआरएच मौजूदा सीजन में 13वां मैच खेलेंगी। वहीं, दोनों दूसरे चरण में छठी बार मैदान पर उतरेंगी। बैंगलोर की टीम 12 मैचों में 8 जीत के बाद 16 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। हैदराबाद के इतने ही मैचों में 2 जीत के साथ महज 4 अंक है और वो सबसे नीचे आठवें नंबर पर है।

IPL 2021, RCB vs SRH Live Score: लाइव स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

कैसी होगी मुकबाले की पिच?

जायद क्रिकेट स्टेडियम की पिच बैटिंग-फ्रेंडली है। यहां एक बार फिर बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। अबुधाबी में 170 से ज्यादा का स्कोर टक्कर वाला होता है। 10 ओवरों के बाद विकेट से तेज गेंदबाजों को भी कुछ मदद मिल सकती है। मिडिल ओवरों में स्पिनर खतरनाक साबित सकते हैं। इस मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच पिछले मैच में रनों का अंबार लग गया था। चेन्नई ने जहां 189/4 रन बनाए वहीं राजस्थान ने 17.3 ओवर में 190/3 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया था। बता दें कि दूसरे चरण में यहां 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पांच बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने विजय हासिल की। 

कैसा होगा अबुधाबी का मौसम?

अबू धाबी का मौसम दिन में थोड़ा गर्म रहेगा, लेकिन शाम को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। हालांकि, खिलाड़ियों को उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जो 65 फीसदी रह सकती है। उमस के कारण तेज गेंदबाजों की रफ्तार पर असर हो सकता है। तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं। यहां बारिश की कोई संभावना नहीं है। हवा 14-15 किमी प्रति घंटा की गति से चल सकती है। बता दें कि बैंगलोर मौजूदा चरण में अबुधाबी में एक मैच खेल चुकी है। ऐसे में उसे परिस्थितियों का बखूबी अंदाजा होगा। हैदराबाद यहां पहला मैच खेलेगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल