लाइव टीवी

IPL 2022: क्या खटाई में पड़ गई आईपीएल में दो नई टीमों की एंट्री? फिलहाल ऐसा है बीसीसीआई का 'मूड'

Updated Jun 29, 2021 | 09:02 IST

IPL 2022 New franchises: क्या आईपीएल 2022 में दो नई टीमों की एंट्री खटाई में पड़ गई है? जानिए फिलहाल बीसीसीआई का 'मूड' कैसा है?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली
मुख्य बातें
  • आईपीएल में दो नई फ्रेंचाइजों को शामिल किया जाना है
  • BCCI अब इस फैसले पर इंतजार करने के लिए तैयार है
  • ऐसी चर्चा है कि अहमदाबाद एक फ्रेंचाइजी हो सकता है

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल के अगले सीजन में दो नई फ्रेंचाइजों को शामिल करने को लेकर उत्सुक है। हालांकि, इसकी प्रक्रिया अभी भी चल रही है और बोर्ड इस फैसले पर इंतजार करने के लिए तैयार है।

'हमें देश की मौजूदा स्थिति को देखना होगा'

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को आईएएनएस से कहा, 'हम आईपीएल के अगले सीजन में दो नई टीमों को शामिल करना चाहते हैं लेकिन हमें मार्केट और देश की मौजूदा स्थिति को देखना होगा। हम समय की कोई गारंटी नहीं दे सकते क्योंकि कई चीजें हैं जिसे देखना है।'

ऐसी चर्चा है कि अहमदाबाद एक फ्रेंचाइजी हो सकता है। हालांकि, नई फ्रेंचाइजी को लेने के बारे में अंतिम निर्णय लेने से पहले बोली की प्रक्रिया होगी। आईपीएल 2021 का सीजन बीच में ही स्थगित कर दिया गया था जबकि इसके शेष 19 सिंतबर से 15 अक्टूबर तक संयुक्त अरब अमीरात में कराए जाएंगे।

अगले साल मेगा आईपीएल नीलामी की तैयारी

बीसीसीआई अगले साल मेगा नीलामी की तैयारी कर रहा है। इसमें तीन रिटेंसन होंगे और दो राइट टू मैच कार्ड खिलाड़ी होंगे। अन्य सभी खिलाड़ियों को नीलामी में उतारा जाएगा। अगर दो फ्रेंचाइजी को शामिल किया जाता है तो फिर मेगा नीलामी ही कराई जाएगी। बोर्ड फिलहाल इंतजार करना चाहता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल