लाइव टीवी

इस भारतीय गेंदबाज की रफ्तार देखकर रवि शास्त्री भी हुए दंग, बोले- सेलेक्टर्स इस पर नजर रखो

Updated Mar 30, 2022 | 14:58 IST

Ravi Shastri on Umran Mailk: भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने आईपीएल 2022 में हैदराबाद और राजस्थान के मैच के दौरान एक खिलाड़ी को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
उमरान मलिक और रवि शास्त्री।
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • हैदराबाद बनाम राजस्थान मुकाबला
  • हैदराबाद को मिली करारी शिकस्त

सनराइजर्स हैदराबाद के 22 वर्षीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी रफतार से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का दिल जीत लिया है। शास्त्री ने मलिक की तारीफ करते हुए कहा कि वह गेंदबाज की गति और एटीट्यूड से प्रभावित हैं। पूर्व मुख्य कोच ने कहा कि मलिक भारतीय टीम के खिलाड़ी हैं और उनपर सही से ध्यान दिया जाना चाहिए।

'आपको उसे सही मैसेज देना होगा'

शास्त्री ने मंगलवार को हैदराबाद और राजस्थान के मैच के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 'वह निरंतर तेज गति से फेंक रहा है और मुझे उसका एटीट्यूड पसंद है। इस लड़के के पास सीखने का मौका है। उसके पास वास्तविक गति है। अगर वह सही जगह हिट करता है तो वह काफी सारे बल्लेबाजों को परेशान करेगा।' उन्होंने आगे कहा, 'उसे ठीक से संभाला जाना चाहिए। आपको उसे सही मैसेज देना होगा। जिस तरह से उससे संवाद करेंगे, वो बहुत महत्वपूर्ण होगा।'

शास्त्री ने कहा कि मलिक भारतीय टीम का खिलाड़ी है। पूर्व कोच ने सेलेक्टर्स से तेज गेंदबाज को सीनियर टीम के करीब रखने और उसकी प्रगति पर नियमित निगरानी रखने का आग्रह किया। भारत के पूर्व मुख्य कोच ने कहा कि मलिक भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा हो सकते हैं। बता दें कि हैदराबाद और राजस्थान के मुकाबले में मलिक ने अपने पहले ओवर में 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी। मलिक ने पुणे के मैदान पर खेले गए मैच में 4 ओवर में 3 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

पिछले साल सुर्खियों में आए थे उमरान

यह पहली बार नहीं है जब मलिक ने 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी की है। वह 2021 में आईपीएल के दूसरे चरण के दौरान 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर सुर्खियों में आए थे। गौरतलब है कि मलिक को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन की वजह से साल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद के नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया था। उन्हें पिछले साल टी नटराजन के कोरोना संक्रमित होने के बाद आईपीएल डेब्यू का अवसर मिला था। मलिक का जन्म 22 नवंबर 1999 को श्रीनगर में हुआ था। वो जम्मू-कश्मीर की क्रिकेट टीम से घरेलू क्रिकेट में खेलते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल