लाइव टीवी

IPL 2022 Start Date: हो गया तय, इस तारीख को शुरू होगा आईपीएल 2022 और फाइनल, महाराष्ट्र के चार मैदानों पर होंगे मैच

Updated Feb 24, 2022 | 23:02 IST

When will IPL 2022 Start, IPL 2022 start date revealed: आईपीएल 2022 कब शुरू होगा इसको लेकर फैंस में उत्सुकता बनी हुई थी। अब खुलासा हो गया है कि कब शुरू होगा आईपीएल का अगला सीजन और उसका फाइनल मुकाबला। टूर्नामेंट का आयोजन महाराष्ट्र में होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आईपीएल 2022 कब शुरू होगा, फाइनल की तारीख भी तय
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 कब शुरू होगा, तारीख आई सामने
  • बीसीसीआई ने तय किया आईपीएल 2022 कब शुरू होगा, फाइनल की तारीख भी तय
  • महाराष्ट्र के चार मैदानों में खेले जाएंगे मुकाबले

IPL 2022 Date: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण (आईपीएल 2022) को लेकर फैंस में लगातार उत्सुकता बनी हुई है। इसके कई कारण हैं और सबसे बड़ा कारण है दो नई आईपीएल टीमों का शामिल होना। इसी के चलते सभी फैंस ये जानना चाहते हैं कि आखिर ये मेगा आईपीएल सीजन कब शुरू होगा। एक ताजा रिपोर्ट में आईपीएल शुरू होने व टूर्नामेंट के फाइनल की तारीखें सामने आ गई हैं। पूरे टूर्नामेंट का आयोजन महाराष्ट्र में होगा।

आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च को होगा। जबकि इसका फाइनल 29 मई को खेला जाएगा। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक टूर्नामेंट के प्रसारणकर्ता चाहते थे कि मैच शनिवार को शुरू हो और वैसा ही होगा। गुरुवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL GC) की बैठक में ये फैसला लिया गया कि टूर्नामेंट का आगाज 26 मार्च को होगा। इसके अलावा इस रिपोर्ट में ये भी खुलासा हुआ है कि टूर्नामेंट का आयोजन महाराष्ट्र में होगा।

खबर के मुताबिक आईपीएल 2022 का आयोजन महाराष्ट्र के चार मैदानों में किया जाएगा। ये मैदान हैं सीसीआई, पुणे, डीवाई पाटिल स्टेडियम और प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टे़डियम। किस मैदान पर कितने मैच खेले जाएंगे, ये शेड्यूल इस प्रकार है..

- 20 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे

- 20 मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाएंगे

- 15 मैच सीसीआई (मुंबई) में खेले जाएंगे

- 15 मैच पुणे में खेले जाएंगे

आईपीएल सूत्र ने कहा, ‘‘प्रत्येक टीम प्रत्येक स्टेडियमों में एक समान संख्या में मैच खेलेगी। मुंबई इंडियंस वानखेड़े स्टेडियम में चार मैच खेलेगी। हमें 12 ‘डबल हेडर’ (एक दिन में दो मैच) मैच देखने को मिलेंगे और फैसला किया गया कि शनिवार को (26 मार्च को) शुरूआत के बाद रविवार से हम ‘डबल हेडर’ मैच करायेंगे। ’’

आईपीएल 2022 नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी ने श्रीलंका की धज्जियां उड़ाई, पहले टी20 में बनाया रिकॉर्ड

क्या मैदान में आएंगे दर्शक?

कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए आईपीएल को एक ही राज्य में कराने का फैसला लिया गया है। लेकिन क्या दर्शकों को मैदान पर आने की इजाजत मिलेगी? इस रिपोर्ट के मुताबिक अब खाली मैदानों में मैच नहीं होंगे, दर्शकों को इजाजत होगी लेकिन इसका फैसला राज्य सरकार के प्रोटोकॉल के तहत लिया जाएगा कि कितने प्रतिशत दर्शकों को इजाजत दी जा सकती है। ताजा अनुमान के मुताबिक 40 प्रतिशत दर्शकों को इजाजत दी जा सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल