लाइव टीवी

युजवेंद्र चहल ने किया कमाल, तोड़ दिया जसप्रीत बुमराह का सबसे खास टी20 रिकॉर्ड

Updated Feb 24, 2022 | 23:19 IST

Yuzvendra Chahal breaks record of Jasprit Bumrah: भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ डाला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
युजवेंद्र चहल ने बनाया नया टी20 रिकॉर्ड
मुख्य बातें
  • भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज
  • युजवेंद्र चहल ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह का बड़ा रिकॉर्ड
  • टी20 में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने युजी

लखनऊ के मैदान पर भारत और श्रीलंका की टीमों के बीच गुरुवार को सीरीज का पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका पर 62 रन से धमाकेदार जीत दर्ज की। मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में उतरी श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 137 रन ही बना सकी। इस जीत में भारतीय गेंदबाजों का भी अहम योगदान रहा। इन्हीं में भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) भी थे, जिन्होंने एक खास रिकॉर्ड बना डाला है।

मुकाबले में 200 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को भुवनेश्वर कुमार ने पारी की पहली ही गेंद पर झटका दिया और उसके बाद विकेटों के गिरने के साथ-साथ कसी हुई गेंदबाजी का सिलसिला पारी के अंत तक चलता रहा। भारत की तरफ से भुवनेश्वर और वेंकटेश अय्यर ने 2-2 विकेट लिए जबकि रविंद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट झटका।

आईपीएल 2022 शुरू होने की तारीख सामने आई, फाइनल की तारीख का भी ऐलान हुआ, यहां क्लिक करके देखिए

युजवेंद्र चहल ने 3 ओवर में सिर्फ 11 रन लुटाते हुए एक विकेट झटका। उन्होंने सबसे अहम बल्लेबाज कप्तान दासुन शनाका को आउट किया। इसके साथ ही चहल अब भारतीय टी20 क्रिकेट इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पछाड़ दिया है।

इस मैच में खेल रहे जसप्रीत बुमराह ने 3 ओवर में 19 रन लुटाए और एक भी विकेट नहीं लिया। वहीं चहल एक विकेट लेकर बुमराह से आगे निकल गए हैं। युजवेंद्र चहल ने अब तक 53 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 67 विकेट लिए हैं। जबकि बुमराह ने 56 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 66 विकेट झटके हैं।

दोनों ही खिलाड़ी फिट हैं और इस सीरीज में होने वाले अगले दो टी20 मुकाबलों में एक बार इन दोनों खिलाड़ियों के बीच रेस जारी रह सकती है। दोनों के बीच सिर्फ एक विकेट का फासला है, ऐसे में ये टक्कर अब और दिलचस्प हो गई है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल