लाइव टीवी

IPL 2022: मुंबई की बजाए सूरत में क्यों ट्रेनिंग कर रही धोनी ब्रिगेड? कोच फ्लेमिंग ने बताई बड़ी वजह

Updated Mar 20, 2022 | 12:51 IST

Stephen Fleming on CSK's Training in Surat: महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) आगामी सीजन में खिताब बचाने के लिए उतरेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एमएस धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • सूरत में ट्रेनिंग कर रही चेन्नई सुपर किंग्स
  • चेन्नई पहले मैच में केकेआर से टकराएगी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का आगाज होने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। आगामी सीजन का लीग चरण मुंबई (55 मैच) और पुणे (15 मैच) में खेला जाएगा। वहीं, प्लेऑफ मुकाबले अहमदबाद में होंगे। ज्यादातर टीमें मुंबई पहुंच चुकी हैं और अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। हालांकि, चार बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने अपना ट्रेनिंग कैंप सूरत में लगाया है, जो मुंबई से (सड़क के रास्ते) लगभग 278 किमी दूर है।

सीएसके के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने धोनी ब्रिगेड के सूरत में ट्रेनिंग करने की वजह का खुलासा किया है। उनका कहना है कि यहां ट्रेनिंग सुविधाएं उनके लिए शानदार हैं और चूंकि सभी टीमों ने मुंबई में प्रशिक्षण का विकल्प चुना है तो ऐसे में येलो आर्मी ने गुजरात की टेक्सटाइल सिटी आने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें: मैदान पर ही नहीं सोशल मीडिया पर भी है इन आईपीएल टीमों का दबदबा, धोनी ब्रिगेड सबसे आगे

फ्लेमिंग ने सीएसके पॉडकास्ट में कहा, 'मुंबई में स्पष्ट रूप से चुनौती यह है कि वहां सभी टीमें ट्रेनिंग कर रही हैं। इसलिए, हमने सूरत आने की जरूरत महसूस की, क्योंकि लाल मिट्टी और जलवायु के मामले में यहां कंडीशन समान हैं। यह बहुत दूर नहीं है और मुंबई जैसा ही है। ओपन विकेट और लंबे नेट सेशन बहुत मूल्यवान रहे हैं।'

फ्लेमिंग ने सीएसके की तैयारियों को लेकर कहा, 'यह अच्छा है कि पिछले एक सप्ताह से बेहतरीन तरह से ट्रेंगिंग हो रही है। आखिरकार टीम के साथ जुड़ना शानदार है और अच्छी सुविधाओं का इस्तेमाल करना भी।' बता दें कि चेन्नई की टीम को अपना पहला मैच 26 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है। दोनों टीमों की मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टक्कर होगी।

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स का पूरा शेड्यूल, कब, कहां, किसके साथ होगी भिड़ंत

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल