लाइव टीवी

IPL 2023: पंजाब किंग्स का 'नया मुख्य कोच' बनने को राजी हुआ 'विश्व चैंपियन कोच'

Updated Sep 03, 2022 | 18:46 IST

Trevor Bellis, Punjab Kings New Head Coach: पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 के सीजन के आगाज से पहले टीम के नए हेड कोच की खोज कर ली है। वो अनिल कुंबले की जगह लेगा। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ट्रेवर-बेलिस
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्स की पूरी हुई आईपीएल 2023 से पहले टीम के नए हेड कोच की खोज
  • इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले ट्रेवर बेलिस संभालेंगे ये जिम्मेदारी
  • आधिकारिक तौर पर टीम की ओर से नए कोच के नाम का ऐलान है बाकी

नई दिल्ली: पंजाब किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 सत्र से पहले विश्व कप विजेता कोच ट्रेवर बेलिस से मुख्य कोच के तौर पर करार करने को तैयार हैं। न्यू साउथ वेल्स के 59 वर्षीय बेलिस आईपीएल से नियमित रूप से जुड़े रहे हैं और हाल में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद को कोचिंग दी थी। पंजाब की उम्मीद इस ऑस्ट्रेलियाई कोच से खिताब दिलाने पर लगी होगी।

2019 में इंग्लैंड को बनाया था विश्व चैंपियन
बेलिस 2019 में इंग्लैंड को पहला विश्व कप खिताब दिला चुके हैं और वह कोलकाता नाइट राइडर्स के सहयोगी स्टाफ के प्रमुख भी थे जब उसने 2012 और 2014 में आईपीएल जीता था। बेलिस भारत के महान क्रिकेटर अनिल कुंबले की जगह लेंगे जिनका अनुबंध बढ़ाया नहीं गया था क्योंकि उनके तीन साल के कार्यकाल में टीम प्लेआफ में पहुंचने में असफल रही थी।

आधिकारिक तौर पर ऐलान होना बाकी
पंजाब आईपीएल के इतिहास में सिर्फ 2014 में फाइनल में पहुंची है जिसमें वह कोलकाता नाइट राइडर्स से हार गयी थी। आईपीएल के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, 'टीम ने ट्रेवर के साथ करार का फैसला किया है जो इस भूमिका में सर्वश्रेष्ठ हैं और उनका रिकॉर्ड भी इसे बयां करता है। प्रबंधन उम्मीद कर रहा है कि टीम उनके मार्गदर्शन में खिताब जीते।' उनके साथ अनुबंध पर जल्द ही हस्ताक्षर किये जायेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल