लाइव टीवी

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, टी20 विश्व कप से बाहर हुए रवींद्र जडेजा

Updated Sep 03, 2022 | 20:21 IST

भारतीय टीम को आगामी टी20 विश्व कप से  पहले तगड़ा झटका लगा है ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने की चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

Loading ...
रवींद्र जडेजा
मुख्य बातें
  • रवींद्र जडेजा घुटने की चोट की वजह से हुए टी20 विश्व कप से बाहर
  • दाहिने घुटने का होगा ऑपरेशन, कब तक होगी वापसी बता पाना संभव नहीं
  • एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ जडेजा ने खेली थी मैच विनिंग पारी

दुबई: भारतीय टीम को आगामी टी20 विश्व कप से  पहले तगड़ा झटका लगा है ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने की चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। जड़ेजा पहले ही एशिया कप से इसी चोट की वजह से बाहर हो चुके थे। ऐसे में उनकी चोट का आकलन किया गया है। चोट गंभीर है और इससे उबरने के लिए उन्हें घुटने का ऑपरेशन कराना पड़ेगा। जिसकी वजह से वो ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2022 में शिरकत नहीं कर पाएंगे। 

पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी मैच विनिंग पारी
जडेजा टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी हैं। ये बात उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 के अहम मुकाबले में साबित कर दी है। उस मैच में उन्होंने अपनी 35 रन की पारी की बदौलत टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। इसके बाद हांगकांग के खिलाफ भी उन्होंने अपनी गेंदबाजी और फील्डिंग से मैच में असर डाला था। लेकिन उसी दौरान वो अपने घुटने में चोट लगा बैठे। 

गंभीर है चोट, कब तक होगी वापसी बता पाना संभव नहीं
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से जडेजा की चोट के बारे में अपडेट देते हुए कहा, 'जडेजा के दाहिने घुटने की चोट काफी गंभीर है। उन्हें घुटने की एक बड़ी सर्जरी से गुजरना होगा और इस वजह से अनिश्चित समय के लिए मैदान से बाहर रहना पड़ेगा। अगर इस बिंदु पर कोई एनसीए की मेडिकल टीम के आकलन के मुताबिक जाता है तो वो सर्जरी के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कब वापसी करेंगे इसको लेकर कोई निश्चित समय नहीं बताया जा सकता। 

अक्षर ले सकते हैं टी20 विश्व कप में जडेजा की जगह
एशिया कप में जडेजा की जगह बांए हाथ के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को शामिल किया गया है। संभावना है कि टी20 विश्व कप के लिए वो टीम में जडेजा की जगह ले सकते हैं। बीसीसीआई ने अबतक आधिकारिक तौर पर जडेजा की चोट की गंभीरता के बारे में कोई घोषणा नहीं की है। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल