लाइव टीवी

गौतम गंभीर ने पढ़े आवेश खान की तारीफ में कसीदे, साथ ही दी एक अहम सलाह

Updated Jun 11, 2022 | 07:00 IST

गौतम गंभीर ने युवा तेज गेंदबाज आवेश खान की जमकर तारीफ की है। उन्होंने आवेश को एक बड़ी सलाह भी दी है। 

Loading ...
आवेश खान( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • आवेश खान ने आईपीएल 2022 में किया लखनऊ के लिए धमाकेदार प्रदर्शन
  • गौतम गंभीर ने आवेश खान की जमकर तारीफ करते हुए केवल आईपीएल पर ध्यान केंद्रित नहीं करने की सलाह दी है
  • गंभीर ने आवेश को प्रतिभाशाली और दिलेर गेंदबाज बताया है

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं। सीनियर गेंदबाजों को आराम दिए जाने के बाद आवेश खान को दिल्ली में गुरुवा को खेले गए सीरीज के पहले टी20 में खेलने का मौका मिला। 

पहले टी20 में रहे सबसे किफायती भारतीय गेंदबाज
इस मुकाबले में हुई रनों की बारिश में टीम इंडिया को 211 रन का स्कोर खड़ा करने के बाद भी हार का सामना करना पड़ा। मेहमान टीम ने 5 गेंद और 7 विकेट शेष रहते मुकाबले अपने नाम कर लिया। 212 रन के लक्ष्य का बचाव कर रही टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई। बावजूद इसके आवेश खान टीम इंडिया के सबसे किफायती गेंदबाज रहे। आवेश ने 4 ओवर में 35 रन खर्च किए। आवेश की इकोनॉमी 8.75 की रही वहीं अन्य सभी भारतीय गेंदबाजों ने प्रति-ओवर 10 से ज्यादा रन लुटाए। 

गंभीर ने की आवेश खान की जमकर तारीफ 
आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर रहे टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आवेश खान की जमकर तारीफ की है। कटक में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 मुकाबले से पहले स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में गंभीर ने आवेश खान को प्रतिभाशाली खिलाड़ी बताया और इसी दौरान उन्हें करियर के लिहाज से एक बड़ी सलाह भी दे डाली।

दी केवल आईपीएल पर ध्यान नहीं देने की सलाह 
गंभीर ने आवेश की तारीफ करते हुए कहा, आवेश खान के अंदर अपार प्रतिभा है, उनकी गेंदबाजी में गति है और वो दिलेरी के साथ मुश्किल ओवरों में गेंदबाजी करते हैं। वह एक युवा गेंदबाज हैं और मैं उन्हें हर मैच में सुधार करता देखना चाहता हूं। उनका लक्ष्य केवल आईपीएल नहीं होना चाहिए। टी20 वर्ल्ड कप आगे आ रहा है और उसकी टीम में जगह हासिल करने की कोशिश करनी चाहिए।

आईपीएल 2022 में किया धमाकेदार प्रदर्शन
आवेश खान को आईपीएल 2022 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स ने 10 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था। आवेश ने अपनी कीमत को सही साबित करते हुए पंद्रहवें सीजन में 23.11 के औसत और 8.73 की इकोनॉमी के साथ कुल 18 विकेट अपने नाम किए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल