लाइव टीवी

ICC वर्ल्ड कप सुपर लीग में डबल धमाल करने वाले पहले बल्लेबाज बने बाबर आजम

Updated Jun 11, 2022 | 07:28 IST

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग में दोहरी उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम
मुख्य बातें
  • बाबर आजम ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली 77 रन की पारी
  • आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग में खेली 10वीं 50+ रन की पारी
  • बने सुपर लीग में 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज

मुल्तान: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम इन दिनों अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे हैं। जिस चीज को वो छू रहे हैं वो सोना बन रही है। पाकिस्तान की कप्तानी भी उन्हें बड़ी रास आ रही है। पाकिस्तान के कप्तानी करते हुए वो रनों का अंबार लगाते जा रहे हैं और हर मैत में कोई न कोई नया रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं। 

दूसरे वनडे में विंडीज के खिलाफ बनाए 77 रन 
ऐसा ही कुछ वेस्टइंडीज के खिलाफ मुल्तान में शुक्रवार को खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच के दौरान हुआ। बाबर आजम ने इस मैच में 93 गेंद में 77 रन की पारी खेली और लगातार छठे वनडे मैच में 50 रन से ज्यादा की पारी खेलने का कारनामा कर दिखाया। इन छह पारियों में बाबर के नाम चार शतक और दो अर्धशतक दर्ज हैं। जिसमें से तीन शतक उन्होंने 77 रन का पारी से पहले लगातार जड़े थे। 

ये भी पढ़ें: PAK vs WI 2nd ODI: बाबर आजम की धमाकेदार बल्लेबाजी जारी, जड़ा लगातार छठा अर्धशतक

वर्ल्ड कप सुपर लीग में किया डबल धमाल
शुक्रवार को अर्शशतक जड़ते ही बाबर आजम आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग में 50 रन से ज्यादा की 10 पारियां खेलने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। सीरीज के पहले वनडे में उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान वर्ल्ड कप सुपर लीग में एक हजार रन भी पूरे कर लिए थे। वो लीग में ये दोहरी उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं। 

आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग में धमाकेदार रहा है प्रदर्शन 
बाबर आजम ने आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग में अबतक खेले 14 मैच की 14 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए 90.16 के औसत और 101.88 के स्ट्राइक रेट के साथ 1082 रन बनाए हैं। जिसमें 6 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 158 रन रहा है। उनके बाद लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में दूसरे नंबर काबिज पॉल स्टर्लिंग ने 17 मैच की 17 पारियों में 46.52 के औसत से 791 रन बनाए हैं। उन्होंने बाबर से 3 मैच ज्यादा खेले हैं और 291 रन पीछे हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल