लाइव टीवी

IRE vs NZ 2nd ODI: शर्मनाक शुरुआत के बाद वनडे में जीत हासिल करने वाले पहली टीम बनी न्यूजीलैंड

Updated Jul 13, 2022 | 05:16 IST

न्यूजीलैंड ने मंगलवार को आयरलैंड के खिलाफ खेले दूसरे वनडे में 3 विकेट से जीत हासिल करके सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है। माइकल ब्रेसवेल, टॉम लैथम और फिन एलन टीम की जीत के हीरो रहे। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम( @BLACKCAPS)
मुख्य बातें
  • आयरलैंड को दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने दी 3 विकेट से मात
  • तीन मैच की सीरीज पर कीवी टीम ने किया 2-0 से कब्जा
  • माइकल ब्रेसवेल को उनको ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए चुना गया मैन ऑफ द मैच

डब्लिन: टॉम लैथम की कप्तानी वाली कीवी क्रिकेट टीम ने मेजबान आयरलैंड को सीरीज के दूसरे वनडे में 3 विकेट से मात देकर तीन मैच की सीरीज 2-0 से कब्जा कर लिया है। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कीवी टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आयरलैंड के बल्लेबाजों को खुलकर रन बनाने का मौका नहीं दिया। हालांकि 85 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद जॉर्ज डॉकरेल की 74 रन की पारी की बदौलत आयरलैंड की टीम 216 रन के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। 

आयरलैंड के लिए डॉकरेल(74) के अलावा एंडी मैक्ब्रायन ने 28 और मार्क अडेर ने नाबाद 27 रन की पारी खेली। कीवी टीम के लिए मैट हेनरी, माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सेंटनर ने 2-2 विकेट लिए। वहीं एक एक सफलता जैकब डफी और ग्लेन फिलिप्स के हाथ लगी। आयरलैंड के दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

पहली दो गेंद पर न्यूजीलैंड ने गंवाए दो विकेट
जीत के लिए 217 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी की पहली दो गेंदों पर ही मार्क अडेर ने मार्टिन गप्टिल और विल यंग को खाता खोले बगैर पवेलियन वापस भेद दिया। ऐसे में कीवी टीम मुश्किल में नजर आने लगी। लेकिन इसके बाद फिन एलेन और कप्तान टॉम लैथम ने मोर्चा संभाला और टीम को मुश्किल से उबारा। 

फिन एलेन और टॉम लैथम के बीच हुई शतकीय साझेदारी
दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 16.5 ओवर में 101 रन जोड़े लेकिन इसी ओवर की छठी गेंद पर फिल एलन को कर्टिस कैम्फर ने कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया। उन्होंने 60 रन की पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए हेनरी निकोल्स 17 और ग्लेन फिलिप्स 16 रन बनाकर पवेवियन लौट गए। कीवी टीम का स्कोर 149 रन पर 5 विकेट हो गया। एक छोर लैथम संभाले थे। 

ब्रेसवेल ने लिखा जीत का आखिरी पन्ना
इसके बाद लैथम को ब्रेसवेल का साथ मिला लेकिन सिमी सिंह ने इस साझेदारी को तोड़कर अपनी टीम को छठी सफलता दिलाई। लैथम 55 रन बनाकर आउट हुए। लैथम जब आउट हुए उस वक्त टीम का स्कोर 32.2 ओवर में 177 रन था। अंत में ब्रेसवेल ने मोर्चा संभाले रखा और 40 गेंद में नाबाद 42 रन बनाकर टीम को 3 विकेट से 71 गेंद शेष रहते जीत दिलाने में सफल रहे। ब्रेसवेल को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 26 रन देकर 2 विकेट लिए थे। 

पहली दो गेंद पर विकेट गंवाने के बाद जीतने वाली पहली टीम
न्यूजीलैंड की टीम पारी की शुरुआती 2 गेंदों में दो विकेट गंवाने के बाद वनडे क्रिकेट इतिहास में जीत दर्ज करने वाली दुनिया की पहली टीम भी बन गई है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल