लाइव टीवी

कपिल देव का ये जबरदस्त रिकॉर्ड तोड़ने से एक कदम दूर इशांत शर्मा, अब तक कोई भारतीय गेंदबाज ऐसा नहीं कर पाया

Updated Aug 21, 2021 | 21:18 IST

Ishant Sharma, India vs England 3rd Test: इशांत शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ तीसर टेस्ट में कपिल देव का एक जबरदस्त रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
इशांत शर्मा
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट
  • इशांत बड़ी उपलब्धि के करीब
  • कपिल को पछाड़ने का मौका

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ पाच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में अनफिट होने के चलते नहीं खेल पाए। वह दूसरे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में लौटे और अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने लॉर्ड्स में खेले गए इस मैच में कुल 5 विकेट झटके। उन्होने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 2 विकेट लिए। अब तीसरा मैच 25 अगस्त से लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा, जिसमें भारतीय टीम को इशांत से फिर प्रभावी प्रदर्शन की उम्मीद होगी। साथ ही इशांत के पास भी एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने का मौका होगा। उन्हें इसके लिए महज एक विकेट की दरकार है।

इशांत के निशाने पर कपिल का रिकॉर्ड

हेडिंग्ले टेस्ट में इंशात के निशाने पर भारत के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव का एक जबरदस्त रिकॉर्ड होगा। इशांत और कपिल घर से बाहर किसी एक देश में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में फिलहाल बराबरी पर हैं। इशांत ने इंग्लैंड में अभी तक 51 लिए हैं जबकि कपिल ने ऑस्ट्रेलिायई सरजमीन पर 51 शिकार किए। अगर इशांत तीसरे मैच में एक विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह भारत के बाहर एक देश में सर्वाधिक चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। बता दें कि इशांत और कपिल को छोड़कर अब तक कोई भी भारतीय बॉलर किसी एक देश में 50 विकेट नहीं ले सका। 

इशांत ही नहीं भारत के पास भी बड़ा मौका

इशांत के पास एक तरफ मुकाबले में दमदार कारनामा अंजाम का अवसर है तो दूसरी तरफ टीम इंडिया भी एक बड़े मौके को भुनाने की कोशिश करेगी। दरअसल, भारत के पास लीड्स में टेस्ट जीत की हैट्रिक का मौका होगा। भारत ने 1967 में आखिरी बार इस मैदान पर हार का स्वाद चखा था। भारत ने यहां अभी तक 6 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को 2 जीत और 3 में हार  मिली। वहीं, 1979 में खेला गया टेस्ट ड्रॉ रहा। भारत ने इस मैदान पर 1986 और 2002 में जीत दर्ज की थी। ऐसे में जब भारत की लीड्स में इंग्लैंड से टक्कर होगी तो विराट सेना हार हाल में जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी। सीरीज का पहला टेस्ट ट्रेंट ब्रिज में हुआ था, जो ड्रो हो गया। भारत ने दूसरे मैच में 151 रन से विजय अपने नाम की थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल