लाइव टीवी

ENG vs WI: दिग्गज गेंदबाज पर लगा गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल का आरोप 

Updated Jul 12, 2020 | 19:24 IST

James Anderson accused of using saliva to shine the ball: इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पर साउथैम्पटन टेस्ट के पांचवें दिन गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल का आरोप लगा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
इंग्लैंड क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज की दूसरी पारी के दौरान हुआ ये वाकया
  • पारी के छठे ओवर में गेंद को एंडरसन द्वारा चमकाने का वीडियो हो रहा है वायरल
  • आईसीसी ने कोरोना के मद्देनजर लार के इस्तेमाल पर लगा दिया है प्रतिबंध

साउथैमप्टन: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच कोरोना के कहर के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जेम्स एंडरसन पर गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल करने का आरोप लगा है।  

आईसीसी ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है। लार पर प्रतिबंध के साथ सुरक्षा से जुड़े कई नए नियम इंग्लैंड वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के आगाज के साथ लागू हो गए हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज के सामने पांचवें दिन चौथी पारी में जीत के लिए महज 200 रन का लक्ष्य रखने के बाद इंग्लैंड का ये गेंदबाज नियमों के साथ छेड़छाड़ करता पकड़ा गया है। 

नियमानुसार एक पारी के दौरान यदि गेंदबाजी करने वाली टीम के खिलाड़ियों को दो बार चेतावनी दिए जाने का प्रावधान है यदि इसके बाद खिलाड़ी ऐसा करते पकड़े जाते हैं तो टीम पर पांच रन की पेनल्टी लगाए जाने का प्रावधान किया गया है लेकिन अंपायरों ने अबतक इंग्लैंड की टीम को एक बार भी चेतावनी नहीं दी है। 

ऐसे में फैन्स सोशल मीडिया पर वेस्टइंडीज की दूसरी पारी के छठे ओवर में एंडरसन के गेंद पर लार लगाने का वीडियो साझा करके चीटिंग का आरोप लगा रहे हैं। जो वीडियो साझा किया जा रहा है उसमें हालांकि ये नजर नहीं आ रहा है कि वो गेंद पर लार लगा रहे हैं या पसीना।


प्रशंसक आधिकारिक प्रसारणकर्ता पर भी कैमरे का एंगल बदलने का आरोप लगा रहे हैं। एक प्रशंसक ने तो यहां तक कह दिया, 'स्काई स्पोर्ट्स क्या मजाक कर रहा है। जब भी एंडरसन गेंद को चमकाना शुरू करते हैं वो कैमरे की नजर से उन्हें दूर कर देते हैं। वो साफ-साफ गेंद पर लार लगाते दिख रहे हैं।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल