लाइव टीवी

जेम्स एंडरसन-स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया नया मुकाम

Updated Jun 04, 2022 | 06:00 IST

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में एक और ब़ड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड
मुख्य बातें
  • लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में एंडरसन-ब्रॉड ने झटके 1-1 विकेट
  • पहली पारी में ए़ंडरसन ने झटके थे 4 विकेट, ब्रॉड के खाते में आया था एक
  • ऐसे शानदार प्रदर्शन के बल पर एंडरसन-ब्रॉड की जोड़ी ने पूरे किए 950 टेस्ट विकेट

लंदन: न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में वापसी करने वाली जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी ने एक साथ गेंदबाजी करते हुए एक और बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। लॉर्ड्स में खेले जा रहे टेस्ट की पहली पारी में जेम्स एंडरसन ने 66 रन देकर 4 और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 45 रन देकर 1 विकेट लिया। 

दूसरी पारी की शुरुआत में भी एडंरसन-ब्रॉड ने ढाया कहर 
मैच की दूसरी पारी में भी एंडरसन ने इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई और अपने दूसरे ओवर में ही विल यंग को चलता कर दिया। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड ने डेवोन कॉन्वे को चलता करके कीवी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया था। ऐसे में डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल की जोड़ी ने टीम को संभाला और 56 रन पर 4 विकेट से न्यूजीलैंड को दिन का खेल खत्म होने तक 236 रन पर 4 विकेट तक पहुंचा दिया। 

एंडरसन-ब्रॉड की जोड़ी ने पूरे किए 950 टेस्ट विकेट
कीवी टीम के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में एडंरसन-ब्रॉड की जोड़ी ने कुल दो विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में 950 विकेट एक साथ गेंदबाजी करते हुए पूरे कर लिए। इस मुकाम पर पहुंचने वाली ये इंग्लैंड की पहली और टेस्ट क्रिकेट इतिहास की शेन वॉर्न और ग्लेन मैक्ग्रा के बाद दूसरी जोड़ी है। वॉर्न और मैक्ग्रा ने एक साथ खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में कुल 1001 विकेट हासिल किए थे। 

तीसरे पायदान पर है मुरलीधरन-वास की जोड़ी
इस मुकाम पर पहुंचने वाली दो विशुद्ध तेज गेंदबाजों की पहली जोड़ी है। एक साथ खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे पायदान पर मुथैया मुरलीधरन और चामिंडा वास की श्रीलंकाई जोड़ी है। दोनों ने मिलकर कुल 895 टेस्ट विकेट चटकाए थे। ये जोड़ी भी वॉर्न-मैक्ग्रा की तरह स्पिनर और तेज गेंदबाज की थी।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल