लाइव टीवी

ENG vs NZ, Fiesr Test, Day 2: टॉम ब्लंडेल और डेरिल मिचेल ने कराई न्यूजीलैंड की धमाकेदार वापसी

Updated Jun 04, 2022 | 02:14 IST

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच के दूसरे दिन मेहमान न्यूजीलैंड ने धमाकेदार वापसी की है। टॉम ब्लंडेल और डेरिल मिचेल ने शतकीय साझेदारी करके टीम को मुश्किल से उबारा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल
मुख्य बातें
  • कीवी टीम दूसरे दिन हासिल की 227 रन की बढ़त
  • 132 रन पर ढेर होने के बाद इंग्लैंड की 141 रन पर खत्म की पारी
  • पांचवें विकेट के लिए 180* रन की नाबाद साझेदारी करके टॉम ब्लंडेल और डेरिल मिचेल ने उबारा

लंदन: पहली पारी में महज 132 रन पर ढेर होने के बाद कीवी टीम ने लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन धमाकेदार वापसी की। दिन का खेल खत्म होने तक 227 रन की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरे दिन न्यूजीलैंड की वापसी के हीरो टॉम ब्लंडेल और डेरिल मिचेल रहे। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 180* (339) रन की नाबाद साझेदारी करके टीम को दूसरे पारी में 54 रन पर 4 विकेट से उबार लिया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 236 रन बना लिए हैं।

इंग्लैंड ने दूसरे दिन की शुरुआत 7 विकेट पर 116 रन के स्कोर से की और महज 25 रन अपने खाते में जोड़कर ढेर हो गई। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 9 रन का मामूली बढ़त हासिल कर सकी। 

दूसरी पारी में भी खराब रही न्यूजीलैंड की शुरुआत
इंग्लैंड को पहली पारी में 141 रन पर ढेर करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत फिर खराब रही। 5 के स्कोर पर  विल यंग जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर बेन फोक्स के हाथों लपके गए। वो 1 रन बना सके। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे केन विलियमसन फिर धमाल नहीं मचा सके। वो 15 रन बनाने के बाद लगातार दूसरी बार पॉट्स का शिकार बने। इसके बाद टॉम लैथम(14) भी पॉट्स ने चलता कर दिया।

डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल ने कराई वापसी 
35 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद 56 के स्कोर पर डेवोन कॉन्वे भी 13 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर फोक्स के हाथों लपके गए। ऐसे में कीवी टीम एक बार फिर मुश्किल में आती दिखी और उसके ऊपर हार का खतरा मंडराने लगा। ऐसे में डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल ने संभाला दोनों फिर कोई विकेट नहीं गिरने दिया और कीवी पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने 35.5 ओवर में टीम को 100 के पार पहुंचाया और पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। 

न्यूजीलैंड ने हासिल की 227 रन की बढ़त
इसके बाद टॉम ब्लंडेल ने 101 गेंद में और डेरिल मिचेल ने 97 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। दोनों ने 181 गेंद में शतकीय साझेदारी पूरी की और 65वें ओवर में टीम को 200 रन के पार पहुंचाया। दिन का खेल खत्म होने तक दोनों आउट नहीं हुए। न्यूजीलैंड के पास दूसरी पारी में 227 रन की बढ़त हो गई है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल