लाइव टीवी

VIDEO: महान गेंदबाज का कमाल, इस करिश्माई गेंद पर एंडरसन ने रोहित शर्मा को किया बोल्ड

Updated Aug 12, 2021 | 20:46 IST

James Anderson dismisses Rohit Sharma video: रोहित शर्मा लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन पहली पारी में तेजी से शतक की ओर बढ़ते दिख रहे थे, लेकिन महान जेम्स एंडरसन ने उनका सपना तोड़ डाला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जेम्स एंडरसन ने रोहित शर्मा को बोल्ड किया
मुख्य बातें
  • लॉर्ड्स में भारत और इंग्लैंड की टीमें दूसरे टेस्ट मैच में आमने-सामने
  • शतक की ओर बढ़ रहे रोहित शर्मा की पारी पर जेम्स एंडरसन ने लगाया 'फुल स्टॉप'
  • शानदार गेंद पर जेम्स एंडरसन ने रोहित शर्मा की गिल्लियां बिखेरना का काम किया

लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे भारत-इंग्लैंड दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी को न्योता दिया। टीम इंडिया के ओपनर्स रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल पारी की शुरुआत करने उतरे और शानदार शुरुआत भी दे दी। रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली और राहुल के साथ मिलकर ऐतिहासिक शतकीय साझेदारी कर डाली। लेकिन इसके बाद जिस तरह से रोहित शर्मा की पारी का अंत हुआ, वो भारतीय फैंस व टीम के लिए बड़ा झटका था जबकि क्रिकेट फैंस के लिए बार-बार देखने वाला लम्हा।

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड की जमीन पर अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया और वो 144 गेंदों में 83 रन बना चुके थे। वो तेजी से अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे। सलामी जोड़ी की साझेदारी भी इंग्लैंड के लिए मुश्किल खड़ी करने लगी थी। तभी 44वें ओवर में 39 वर्षीय महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) गेंदबाजी करने आए और उन्होंने वही किया जिसकी उम्मीद उनसे टीम करती है। एंडरसन ने रोहित को बोल्ड करके साझेदारी तोड़ दी।

इंग्लैंड के क्रिकेट इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन ने रोहित शर्मा को इस बार सीम लाइन से अंदर गेंद फेंकी, उनकी बाउंस करके बाहर की ओर स्विंग करने वाली गेंदों से ये अलग थी, शायद इसीलिए रोहित शर्मा भी धोखा खा गए। गेंद सीधे अंदर की ओर आई और जो छोटा सा गैप रोहित ने छोड़ा था, गेंद उससे होते हुए विकेट को बिखेरने में सफल हुई।

ये है रोहित शर्मा के विकेट का वीडियो

जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। पिछले टेस्ट मैच में उन्होंने भारत के महान अनिल कुंबले (619 विकेट) को पीछे छोड़ा और विश्व टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए। रोहित शर्मा का विकेट उनके टेस्ट करियर का 622वां विकेट साबित हुआ।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल