लाइव टीवी

क्या टीम इंडिया को मिल गई है नई सलामी जोड़ी? हिटमैन और केएल राहुल ने लंदन में भी दिल जीते

Updated Aug 12, 2021 | 20:20 IST

Rohit Sharma and KL Rahu opening pair: पहले टेस्ट के बाद रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने दूसरे मैच में भी टिककर बल्लेबाजी की। दोनों ने एक खास उपलब्धि भी हासिल की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रोहित शर्मा और केएल राहुल
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट
  • रोहित-राहुल ने टिककर रन बनाए
  • दोनों ने अंग्रेजों के पसीन छुड़ाए

लंदन: भारत और इंग्लैंड की टीम दूसरे टेस्ट में भिड़ंत हो रही है।लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर में खेले जा रहे इस टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। इंग्लैंड को उम्मीद थी कि गेंदबाज जल्दी विकेट झटककर उसे अच्छी शुरुआत दिलाएंगे। लेकिन रोहित शर्मा और केएल राहुल की भारतीय सलामी जोड़ी ने इंग्लिश गेंदबाजों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। दोनों पहले विकेट के लिए शानदार शतकीय साझेदारी की। इंग्लैंड के खेमे को पहला विकेट हासिल करने के लिए 44 ओवर तक इंतजार करने पड़ा।

हिटमैन और राहुल ने जीते दिल

ओपनर रोहित और राहुल ने नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट की पारी में 97 रन की पार्टनरशिप की थी। दोनों ने दूसरी पारी में मिलकर 37 रन जोड़े। वहीं, जब रोहित और राहुल लंदन में बल्लेबाजी के लिए उतरे तो एक बार दिल जीतने में कामयाब रहे। दोनों ने लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में शुरू में थोड़ा संभलकर रन जुटाए। हालांकि, हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित ने कुछ समय में रफ्तार पकड़ ली। दूसरी ओर, राहुल ने रोहित का बखूबी साथ दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 126 रन जुटाए। यह साझेदारी रोहित के 83 रन की पारी खेलने के बाद टूटी। उन्हें जेम्स एंडरसन ने बोल्ड किया।

क्या नई सलामी जोड़ी मिल गई?

टीम इंडिया पिछले कई सालों में टेस्ट में अनेक खिलाड़ियों को आजमा चुकी है। शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद रोहित के साथ राहुल को इंग्लैंड में पारी का आगाज करने का मौका दिया गया है। दोनों अब तक टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों पर खरे उतरते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में चर्चा शुरू हो गई है कि भारतीय टेस्ट टीम को भरोसेमंद नई जोड़ी मिल गई है, जिसकी लंबे समय से तलाश थी। हालांकि, साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि रोहित और राहुल की जोड़ी को लेकर अभी कुछ कहना जल्दबाजी है और दोनों को सीरीज समाप्त होने के बाद आंकना ज्यादा बेहतर रहेगा।

2017 के बाद पहली शतकीय साझेदारी

रोहित और राहुल की जोड़ी ने यह पार्टनरशिप कर एक खास उपलब्धि अपने नाम की है। बता दें कि साल 2017 के बाद विदेश में भारतीय ओपनर्स की यह पहली शतकीय साझेदारी है। वहीं, भारतीय सलामी जोड़ी के पिछले 10 सालों में सेना (SENA) देश में प्रदर्शन की बात करें तो रोहित और राहुल का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ है। इन दोनों को छोड़कर इस अरसे में कोई भी भारतीय सलामी जोड़ी शतकीय पार्टनरशिप नहीं कर पाई। मालूम हो कि सेना देश- दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को कहा जाता है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल