लाइव टीवी

जेम्स एंडरसन ने लॉर्ड्स टेस्ट में जड़ा 'चौका', की सर रिचर्ड्स हैडली के टेस्ट रिकॉर्ड की बराबरी

Updated Jun 03, 2022 | 06:30 IST

Most four wicket hauls in test Cricket: जेम्स एंडरसन ने लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में धमाकेदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज रिचर्ड हेडली के एक टेस्ट रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जेम्स एंडरसन और कप्तान बेन स्टोक्स( साभार ICC)
मुख्य बातें
  • जेम्स एंडरसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में बरपाया कहर
  • 16 ओवर में 66 रन देकर किया चार कीवी खिलाड़ियों का शिकार
  • रिचर्ड हेडली के टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार पारी में चार या उससे अधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी

लंदन: इंग्लैंड के सबसे सफल और अनुभवी टेस्ट गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन धमाकेदार गेंदबाजी की। टीम में वापसी करते हुए उन्होंने अपने जाने पहचाने अंदाज में कहर परपाया और शुरुआत में ही कीवी टीम के बैकफुट पर धकेल दिया। 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार पारी में चार विकेट
39 वर्षीय एंडरसन ने 16    ओवर में 66    रन देकर 4 विकेट झटके और इस दौरान 6 ओवर मेडन भी फेंके। विकेटों के इस चौके के साथ ही एंडरसन ने न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज रिचर्ड हेडली के टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में सबसे ज्यादा बार चार या उससे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। दोनों खिलाड़ी 61-61 बार पारी में चार या उससे ज्यादा विकेट लेने में सफल हुए हैं। 

ये भी पढ़ें: जेम्स एंडरसन बने 'अनोखा अर्धशतक' जड़ने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज

दूसरे पायदान पर हैं ग्लेन मैक्ग्रा
इन दोनों के बाद इस सूची में दूसरे पायदान पर पूर्व कंगारू तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा हैं। मैक्ग्रा ने 57 बार टेस्ट पारी में 4 या उससे ज्यादा विकेट झटके। वहीं कैरेबियाई दिग्गज कर्टनी वॉल्श 54, दक्षिण अफ्रीकी पेसर डेल स्टेन 53 और पाकिस्तान के पूर्व धाकड़ गेंदबाज वकार यूनिस 50 पर ऐसा कर सके थे। 

36 रन पर कीवी टीम ने गंवा दिए थे 6 विकेट
वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम में नहीं शामिल किए गए एंडरसन ने टीम में धमाकेदार अंदाज में वापसी करते हुए कीवी टीम पर शुरुआत से ही शिकंजा कस दिया। एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और मैटी पॉट्स की तिकड़ी ने 40 ओवर में केन विलियमसन की टीम को 132 रन पर रोक दिया। एक समय तो न्यूजीलैंड ने 36 रन पर 6 विेकेट गंवा दिए थे कोलिन डि ग्रैंडहोम मे पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को 132 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल