लाइव टीवी

डेब्यू टेस्ट में शतक से चूके जेमी ओवरटन, गेंदबाजी के लिए हुआ था चयन-बल्लेबाजी में मचाया धमाल

Updated Jun 25, 2022 | 18:33 IST

जेमी ओवरटन न्यूजीलैंड के खिलाफ लीड्स में अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने से चूक गए और अपना नाम स्पेशल प्लेयर्स की लिस्ट में नहीं दर्ज करा पाए। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जेमी ओवरटन
मुख्य बातें
  • डेब्यू टेस्ट में शतक से चूके जेमी ओवरटन
  • 97 रन बनाकर बने ट्रेंट बोल्ट का शिकार
  • गेंदबाजी के लिए हुआ था चयन बल्लेबाजी में मचाया धमाल

लीड्स: ऑलराउंडर जेमी ओवरटन शनिवार को इंग्लिश क्रिकेट इतिहास में अपना नाम डेूब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों की सूची में दर्ज कराने से महज 3 रन से चूक गए। शुक्रवार के अपने स्कोर 89 रन से आगे खेलने उतरे ओवरटन अपने खाते में केवल 8 रन और जोड़ सके। ट्रेंट बोल्ट ने जेमी ओवरटन का शतकीय सपना तोड़ दिया। बोल्ट ने उन्हें स्लिप पर डेरिल मिचेल के हाथों लपकवा दिया।

शतक से तीन रन से चूके जेमी ओवरटन
ओवरटन ने अपनी पारी में 136 गेंद का सामना किया और 97 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के जड़े। उनके और बेयर्स्टो के बीच सातवें विकेट के लिए 241 रन की साझेदारी हुई। यह इंग्लैंड के लिए सातवें विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी का नया टेस्ट रिकॉर्ड है।

गेंदबाजी की वजह से मिली थी टीम में जगह
जेमी ओवरटन को तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में उनके हालिया गेंदबाजी प्रदर्शन की वजह से शामिल किया था। लेकिन उन्होंने इसके उलट बल्ले से धमाल कर दिया। उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किए जाने के लिए जुड़वा भाई क्रेग ओवरटन पर वरीयता दी गई। ये निर्णय टीम के लिए सही साबित हुआ। 

55 रन पर 6 विकेट पर उतरे थे बल्लेबाजी करने
शुक्रवार को जब ओवरटन बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे उस वक्त 55 रन पर 6 विकेट गंवाकर इंग्लैंड की टीम मुश्किल में नजर आ रही थी और उसके ऊपर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा था। लेकिन ओवरटन ने काउंटी क्रिकेट के अनुभव का फायदा उठाते हुए जॉनी बेयर्स्टो के साथ टीम को मुश्किल से उबरा बल्कि 55 रन से स्कोर को 300 के करीब पहुंचा दिया।

अंत में इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के पहली पारी में बनाए 329 रन के स्कोर के जवाब में 360 रन बनाने में सफल हुई। जॉनी बेयर्स्टो ने 162 रन की और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 42 रन की पारी खेली। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल