लाइव टीवी

स्‍मृति मंधाना ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि, विराट कोहली के क्‍लब में हुईं शामिल

Updated Jun 25, 2022 | 17:58 IST

Smriti Mandhana completes 2000 T20I runs: स्‍मृति मंधाना ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 34 गेंदों में 8 चौके की मदद से 39 रन बनाए। भारत ने दूसरे टी20 में श्रीलंका को 5 विकेट से हराया।

Loading ...
स्‍मृति मंधाना
मुख्य बातें
  • स्‍मृति मंधाना ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में 39 रन बनाए
  • मंधाना ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 14 अर्धशतक जमाए हैं
  • स्‍मृति मंधाना टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन बनाने वाली पांचवीं भारतीय बल्‍लेबाज बनीं

दांबुला: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्‍मृति मंधाना ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। मंधाना टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 या ज्‍यादा रन बनाने वाली पांचवीं भारतीय बल्‍लेबाज बन गई हैं। बाएं हाथ की महिला बल्‍लेबाज ने रंगीरी दांबुला अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान 28वां रन पूरे करते ही यह उपलब्धि हासिल की।

मंधाना ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 34 गेंदों में 8 चौके की मदद से 39 रन बनाए। उन्‍हें 2000 रन का आंकड़ा पार करने के लिए 28 रन की जरूरत थी। मंधाना को इस स्‍कोर को पाने में ज्‍यादा मशक्‍कत नहीं करनी पड़ी। स्‍मृति मंधाना से पहले रोहित शर्मा, विराट कोहली, मिताली राज और हरमनप्रीत कौर ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब हुए हैं। 

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत ने आउट होने के बाद अपने ही विकेट का जश्‍न मनाया, वायरल हुआ वीडियो

बता दें कि भारतीय टीम को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 126 रन का लक्ष्‍य मिला था। स्‍मृति मंधाना ने शैफाली वर्मा (17) के साथ पहले विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी की। रंसिंघे ने दिलहारी के हाथों कैच आउट कराकर शैफाली की पारी का अंत किया। इसके बाद शब्‍बीनेनी मेघना (17) ने मंधाना के साथ दूसरे विकेट के लिए 18 रन की साझेदारी की। कुमारी ने मेघना को स्‍टंपिंग कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

यहां से कप्‍तान हरमनप्रीत कौर (31*) और मंधाना ने तीसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े। रनवीरा ने मंधाना को स्‍टंपिंग कराकर भारत को तीसरा झटका दिया। फिर रनवीरा ने जेमिमा रॉड्रिग्‍ज (3) को परेरा के हाथों कैच आउट कराकर भारत को चौथा झटका दिया। हरमनप्रीत कौर ने एक छोर संभाले रखा और 32 गेंदों में दो चौके की मदद से नाबाद 31 रन बनाए। भारत ने पांच गेंदें शेष रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। यह भारत की मौजूदा दौरे पर लगातार दूसरी जीत है। भारत ने पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 34 रन से जीता था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल