लाइव टीवी

एशिया कप से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह ने बढ़ाई टीम इंडिया की सिरदर्दी, टी20 वर्ल्‍ड कप से हो सकते हैं बाहर: रिपोर्ट

Updated Aug 12, 2022 | 09:14 IST

Jasprit Bumrah doubtful for T20 World Cup: भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो सकते हैं। बुमराह को एशिया कप में वापसी करनी थी, लेकिन वो बाहर हो गए। बुमराह ने इंग्‍लैंड दौरे के बाद से एक भी मैच नहीं खेला है।

Loading ...
जसप्रीत बुमराह
मुख्य बातें
  • जसप्रीत बुमराह पीठ की समस्‍या के कारण एशिया कप 2022 से बाहर हुए
  • टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में बुमराह के खेलने पर बना सस्‍पेंस
  • बुमराह ने इंग्‍लैंड दौरे के बाद कोई मैच नहीं खेला है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया को तब तगड़ा झटका लगा जब बीसीसीआई ने एशिया कप 2022 के लिए स्‍क्‍वाड की घोषणा की और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ समस्‍या के कारण चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं हो सके। भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस समय एनसीए में रिहैब से गुजर रहे हैं और उनकी वापसी की कोई तारीख तय नहीं हुई है। एक रिपोर्ट में कहा गया कि बुमराह का इस साल ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलने पर संदेह है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इंसाइडस्‍पोर्ट से बातचीत में कहा कि तेज गेंदबाज का प्रबंधन ध्‍यानपूर्वक करने की जरूरत है। एक अधिकारी ने कहा, 'हां यह चिंता की बात है। बुमराह अपनी पीठ की रिहैब करा रहे हैं और उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ मेडिकल सलाल मिल रही है। परेशानी यह है कि उनकी पुरानी चोट है और यह चिंताजनक है। टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए केवल दो महीने का समय बचा है और खराब समय में उन्‍हें यह चोट लगी है। हम उनकी स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं। वो इस समय क्रिकेट में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज हैं और ध्‍यानपूर्वक उनका ख्‍याल रखने की जरूरत है।'

याद दिला दें कि जसप्रीत बुमराह पहले भी पीठ समस्‍या के कारण कई सीरीज से बाहर रह चुके हैं। भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज होने के नाते बुमराह के कार्यभार का खास ध्‍यान रखा जा रहा है। उन्‍हें अधिकांश सीरीज में आराम भी दिया गया। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पूरी सीरीज में बुमराह को आराम दिया गया और वो एशिया कप में वापसी करने वाले थे। अब बुमराह की गैरमौजूदगी में भुवनेश्‍वर कुमार भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी संभालेंगे। टीम प्रबंधन को उम्‍मीद होगी कि बुमराह समय रहते फिट हो जाएं।

बता दें कि रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम एशिया कप में हिस्‍सा लेगी और इसके बाद वो दक्षिण अफ्रीका व ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलेगी। फिर भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेने ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होगी। भारतीय टीम को उम्‍मीद होगी कि रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में 2013 के बाद पहली बार आईसीसी खिताब जीते।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल