लाइव टीवी

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से बाहर रह सकते हैं बुमराह, ये है वजह

Updated Feb 16, 2021 | 22:42 IST

Jasprit Bumrah, India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के बाद वनडे और टी20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज से भारतीय टीम का दिग्गज गेंदबाज बाहर हो सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
भारतीय क्रिकेट टीम

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल टेस्ट सीरीज में व्यस्त है, इस सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के बाद दोनों टीमों के बीच एक लंबी टी20 सीरीज और वनडे सीरीज भी खेली जानी है। भारतीय टीम जाहिर तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में अपने बेस्ट खिलाड़ी उतारना चाहेगी लेकिन ताजा खबर के मुताबिक जसप्रीत बुमराह को उन दो सीरीज से बाहर रखा जा सकता है।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कार्यभार प्रबंधन कार्यक्रम के तहत इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला से आराम दिया जा सकता है। पांच टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज मार्च में खेली जानी है। बुमराह को चेपॉक में दूसरे टेस्ट में भी आराम दिया गया था जो भारत ने 317 रन से जीता । वह अगले दोनों टेस्ट खेलेंगे जिसमें जीतकर भारत पहले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाने के प्रयास में है।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा ,‘‘जसप्रीत ने आस्ट्रेलियाई दौरे की शुरूआत से अब तक 180 ओवर डाले हैं और चार टेस्टमें करीब 150 ओवर फेंके हैं । इसके अलावा मैदान पर इतने घंटे बिताये है । इसलिये सीमित ओवरों में श्रृंखला में उसे आराम देना बनता है।’’

रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया और अब देखना यह है कि क्या वह राहुल द्रविड़ (2011 इंग्लैंड श्रृंखला) की तरह वापसी करेंगे ।उस समय द्रविड़ ने तीन साल बाद वनडे टीम में वापसी की थी और आधार टेस्ट मैचों में उनका शानदार प्रदर्शन था । द्रविड़ ने हालांकि उस श्रृंखला के बाद ही संन्यास का ऐलान कर दिया था। वहीं मुंबईके प्रतिभाशाली बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के नाम पर भी विचार किया जा सकता है क्योंकि चयनकर्ताओं की नजरें टी20 विश्व कप पर है ।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल