लाइव टीवी

जय शाह बने रहेंगे एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष, इतने वक्त के लिए बढ़ा कार्यकाल

Updated Mar 19, 2022 | 15:56 IST

Asian Cricket Council president: बीसीसीआई सचिव जय शाह एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष बने रहेंगे। उनका कार्यकाल बढ़ गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जय शाह (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी)
  • जय शाह का कार्यकाल बढ़ाया गया
  • एजीएम में सर्वसम्मति से हुआ फैसला

कोलंबो: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह का एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष के रूप में कार्यकाल शनिवार को एक साल के लिए बढ़ा दिया गया। यह फैसला यहां एसीसी की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में सर्वसम्मति से लिया गया। शाह ने पिछले साल जनवरी में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन से एसीसी की बागडोर संभाली थी, जिससे वह एसीसी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त होने वाले सबसे कम उम्र के प्रशासक बने थे।

'हमारा ध्यान कई जमीनी स्तर के टूर्नामेंटों पर होगा'

एजीएम को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि एसीसी का मुख्य ध्यान इस क्षेत्र में खेल के विकास को आगे बढ़ाने पर होगा। शाह ने कहा, 'हम इस क्षेत्र में क्रिकेट के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, विशेष रूप से महिला क्रिकेट को आगे बढ़ाने के साथ हमारा ध्यान एसीसी द्वारा इस क्षेत्र में साल भर आयोजित होने वाले कई जमीनी स्तर के टूर्नामेंटों पर होगा।'

यह भी पढ़ें: रमीज राजा ने दिया ऐसा प्रस्ताव, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दिया करारा जवाब

'एसीसी को यहां से मजबूती से आगे बढ़ने में मदद करेंगे'

उन्होंने कहा, 'उम्मीद है कि हमने महामारी को पीछे छोड़ दिया है और मैं इस बात को लेकर उत्सुक हूं कि हम एसीसी को यहां से मजबूती से आगे बढ़ने में मदद करेंगे।' शाह के कार्यकाल विस्तार का प्रस्ताव श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने किया था और एसीसी के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से उनके नामांकन का समर्थन किया।

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली और जय शाह इस साल BCCI को कह देंगे अलविदा?

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल