लाइव टीवी

महान झूलन गोस्वामी ने किया संन्यास का आधिकारिक ऐलान, जानिए क्या कुछ कहा

Updated Sep 23, 2022 | 17:26 IST

Jhulan Goswami announces retirement: भारत की दिग्गज महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी ने आधिकारिक रूप से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। वो अब अंतिम वनडे के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलेंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
झूलन गोस्वामी ने संन्यास का ऐलान किया
मुख्य बातें
  • झूलन गोस्वामी ने किया संन्यास का ऐलान
  • आधिकारिक रूप से झूलन ने खुद की रिटायरमेंट की घोषणा
  • झूलन गोस्वामी इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम वनडे खेलेंगी

Jhulan Goswami Retirement: भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच शनिवार (24 सितंबर) को खेला जाने वाला तीसरा व अंतिम वनडे मैच भारतीय क्रिकेट की एक महान खिलाड़ी का अंतिम मैच भी होगा। जी हां, हम बात कर रहे हैं भारतीय पेसर झूलन गोस्वामी की, जिन्होंने आखिरकार खुद ऐलान कर दिया है कि शनिवार को होने वाला मैच उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आखिरी मुकाबला होगा।

गौरतलब है कि काफी समय से ये कयास लगाए जा रहे थे कि झूलन गोस्वामी जल्द अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकती हैं, लेकिन हर बार ये खबर किसी और के मुंह से सुनने को मिलती थी। लेकिन शुक्रवार को आखिरकार खुद झूलन ने इस बात की पुष्टि कर दी कि वो इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स वनडे खेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

ये भी पढ़ेंः मंच है तैयार, अब झूलन गोस्वामी को यादगार विदाई देना चाहती है भारतीय महिला क्रिकेट टीम

भारत की इस 39 वर्षीय क्रिकेटर ने ये तो पुष्टि कर दी है कि वो अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगी लेकिन 2023 में होने वाले महिला आईपीएल के पहले सीजन में खेलने के लिए उन्होंने अपने दरवाजे खुले रखे हैं। झूलन ने इस बात पर जोर दिया कि वो अभी सिर्फ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो रही हैं।

मीडिया से मुखातिब होते हुए झूलन गोस्वामी से जब महिला आईपीएल में खेलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "फिलहाल ये फैसला नहीं लिया है। अभी बीसीसीआई ने भी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है। पहले उसको होने दीजिए, फिर कोई फैसला करेंगे। फिलहाल मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संन्यास लेने जा रही हूं।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल