लाइव टीवी

जसप्रीत बुमराह की धमाकेदार वापसी, फिंच को नहीं लगी हवा, स्मिथ को चटाई धूल [VIDEO]

Updated Sep 23, 2022 | 22:45 IST

जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया में धमाकेदार वापसी करते हुए नागपुर में शानदार यॉर्कर पर कंगारू कप्तान आरोन फिंच की गिल्लियां बिखेर दीं और स्टीव स्मिथ को पिच पर धूल चटा दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आरोन फिंच

नागपुर: भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार वापसी की। उन्होंने इस मुकाबले में यह बता दिया कि उन्हें टीम इंडिया की गेंदबाजी की जान क्यों कहा जाता है।

बुमराह ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में अपने 2 ओवर के स्पेल में 2 ओवर में 23 रन खर्च किए और एक विकेट हासिल किया। उनके खाते में आरोन फिंच का विकेट गया। फिंच को बुमराह की सटीक फुलटॉस यॉर्कर पर हवा भी नहीं लगी और पलक झपकते ही स्टंप्स की गिल्लियां बिखर गईं। बुमराह ने अपने सबसे खतरनाक हथियार यॉर्कर का इस्तेमाल फिंच को आउट करने के लिए किया। उन्हें 142 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद डाली। ये गेंद उन्हें गच्चा देते हुए लेग स्टंप्स की जड़ों पर जा लगी। 

गेंद इतनी शानदार थी कि फिंच आउट होने के बाद बुमराह के तारीफ करने को मजबूर हो गए। उन्होंने ताली बजाते हुए बुमराह को बधाई दी और यह बताने की कोशिश की कि उन्हें इस गेंद पर हवा ही नहीं लगी।  फिंच को आउट करने के बाद बुमराह ने अपनी सटीक यॉर्कर गेंदें फेंकने का सिलसिला जारी रखा और लपेटे में स्टीव स्मिथ जैसा धाकड़ बल्लेबाज भी आ गया। स्मिथ बुमराह की सटीक यॉर्कर पर आउट तो नहीं हुए लेकिन पिच पर ढेर हो गए। 

बुमराह एशिया कप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। फिटनेस की वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में भी उन्हें प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिल सकी थी। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल