लाइव टीवी

एशेज में करारी हार लेकिन अकड़ बरकरार: 'मैं ही इस काम के लिए सही आदमी हूं', आखिर जो रूट ने क्यों कही ऐसी बात

Updated Jan 17, 2022 | 10:23 IST

Joe Root on England Test Team Captaincy: इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में इंग्लिश कप्तान जो रूट सवालों के घेरे में हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जो रूट
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड एशेज सीरीज
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4-0 से सीरीज जीती
  • इंग्लैंड को चारों मैच बुरी तरह शिकस्त मिली

इंग्लैंड को पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में बुरी तरह शिकस्त मिली है। इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया सरजमीं पर एक भी मुकाबले नहीं जीत नसीब हुई और उसे 0-4 से सीरीज गंवानी पड़ी। जो रूट की अगुवाई वाली इंग्लिश टीम सिर्फ चौथा मैच किसी तरह ड्रॉ कराने में कामयाब रही। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट में 9 विकेट, दूसरे मैच में 275 रन, तीसरे टेस्ट में पारी और 14 जबकि पांचवें मुकाबले में 146 रन से धूल चटाई। इंग्लैंड ने साल 2013 के बाद से ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट नहीं जीता।

इंग्लैंड की करारी हार के बाद रूट की टेस्ट कप्तानी सवालों के घेरे में हैं। उनके कई फैसलों की आलोचना हो रही है। साथ ही टेस्ट टीम का कप्तान बदलने को लेकर भी सुगबुगाहट है। हालांकि, रूट को आलोचनाओं से फर्क नहीं पड़ रहा। करारी हार के बाद उनकी अकड़ बरकरार है। उनका कहना है कि इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए वह ही सही इंसान हैं। बता दें कि रूट अब तक 114 टेस्ट खेल खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 49.23 की औसत से 9600 रन बनाए हैं।

Viral Video: जो रूट ने अपनी इस बॉल से चौंकाया, विकेटकीपर ने तो हैरान ही कर डाला

रूट का मानना है कि वह अब भी अपनी कप्तानी में प्रभाव छोड़ सकते हैं। वह हार के बावजूद साथी खिलाड़ियों का सपोर्ट से खुश हैं। रूट ने पांचवें टेस्ट के बाद कहा, 'मुझे लगता है कि मैं कप्तानी के लिए सही आदमी हूं। मुझमें भूख है और मैं अब भी इसे लेकर जुनून महसूस करता हूं। मुझे अपने आसपास के लोगों का समर्थन मिला है। मैं अब इस भूमिका में बहुत अनुभवी हूं। आगे बढ़ने पर ऐसा होता है।'

एशेज में हार के कारण रूट की जगह ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को कप्तानी सौंपी जाने के सुझाव दिए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि स्टोक्स हमेशा से एक फाइटर हैं और वह जिम्मेदारी निभाना पसंद करते हैं। गौरतलब है कि सीरीज में इंग्लिश बल्लेबाजों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया। ऐसे में आने वाले समय में इंग्लैंड की टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल