लाइव टीवी

जॉनी बेयर्स्टो और जेमी ओवरटन की जोड़ी ने तोड़ा इंग्लैंड का 62 साल पुराना साझेदारी का रिकॉर्ड 

Updated Jun 25, 2022 | 07:00 IST

Jonny Bairstow -Jamie Overton Partnership Record: जॉनी बेयर्स्टो और जेमी ओवरटन की जोड़ी ने इंग्लिश क्रिकेट में सातवें विकेट के लिए साझेदारी का नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जॉनी बेयर्स्टो और जेमी ओवरटन साझेदारी
मुख्य बातें
  • बेयर्स्टो और ओवरटन की जोड़ी ने तोड़ा 62 साल पुराना रिकॉर्ड
  • जिम पार्क्स और माइक स्मिथ की जोड़ी ने साल 1960 में पोर्ट ऑफ स्पेन में सातवें विकेट के लिए जोड़े थे 197 रन
  • बेयर्स्टो और ओवरटन की जोड़ी बनी सातवें विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी करने वाली पहली इंग्लिश जोड़ी

लीड्स: न्यूजीलैंड को लीड्स टेस्ट की पहली पारी में 329 रन पर ढेर करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने जब महज 55 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे और उसकी पारी लड़खड़ाती नजर आ रही थी। ऐसे में किसी ने नहीं सोचा था कि बल्लेबाजी कर रही जॉनी बेयर्स्टो और डेब्यूटेंट जेमी ओवरटन की जोड़ी सातवें विकेट के लिए इंग्लैंड की ओर से साझेदारी का नया रिकॉर्ड कायम कर देगी।

55 रन पर इंग्लैंड ने गंवा दिए थे 6 विकेट 
बेयर्स्टो और ओवरटन की जोड़ी ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को मुश्किल से उबारा और सातवें विकेट के लिए टेस्ट क्रिकेट में पहली 200 या उससे अधिक रन की साझेदारी का नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। सातवें विकेट के लिए दोनों ने पहले 70  गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। इसके बाद 121 गेंद में साझेदारी का सैकड़ा पूरा कर लिया। इसके बाद इसी लय से आगे बढ़ते हुए 153 गेंद में 150 रन के आंकड़े को भी पार कर लिया। बेयर्स्टो ने इस दौरान 73 और ओवरटन ने 74 रन का योगदान दिया। 

टूटा साझेदारी का 62 साल पुराना रिकॉर्ड 
इसके बाद दोनों की जोड़ी ने आगे बढ़ते हुए सातवें विकेट के लिए इंग्लैंड की ओर से साझेदारी का नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। 62 साल पहले साल 1960 में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए जिम पार्क्स और माइक स्मिथ ने सातवें विकेट के लिए 197 रन की साझेदारी की थी। जिसे बेयर्स्टो और ओवरटन की जोड़ी ने तोड़ दिया। इसके बाद ये जोड़ी सातवें विकेट के लिए 200 या 200 से ज्यादा रन जोड़ने वाली पहली इंग्लिश जोड़ी बन गई। सातवें विकेट के लिए 209 गेंद में दोनों के बीच नाबाद 202 रन की साझेदारी हुई। जिसमें बेयर्स्टो ने 108 और ओवरटन ने 88 रन का योगदान दिया।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल