लाइव टीवी

PAK vs ENG: कप्तान जोस बटलर को उम्मीद, इस सीरीज से पाकिस्तान में बाढ़ पीड़ितों का मनोबल बढ़ेगा

Updated Sep 15, 2022 | 22:15 IST

Pakistan vs England, Jos Buttler on Pakistani flood victims: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाली टी20 सीरीज से पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा है कि उम्मीद है कि इस सीरीज से पाक बाढ़ पीड़ितों का मनोबल बढ़ेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जोस बटलर
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा 2022
  • इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर का बयान
  • उम्मीद है सीरीज से पाक बाढ़ पीड़ितों का मनोबल बढ़ेगाः बटलर

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को उम्मीद है कि पाकिस्तान के साथ आगामी टी20 श्रृंखला इस देश में आयी विनाशकारी बाढ़ से पीड़ित लाखों लोगों के उत्साह को बढ़ाने में कारगर होगी। इंग्लैंड की टीम 17 साल के बाद गुरुवार को पाकिस्तान के अपने पहले दौरे पर आयी है। टीम अगले सप्ताह से सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलकर अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 विश्व कप की तैयारी करेगी।

जोस बटलर ने कहा, ‘‘ यह मुश्किल समय है कि पाकिस्तान के लोग बाढ़ का सामना कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एक टीम के रूप में हम कुछ रकम दान कर रहे हैं। इतनी ही रकम बोर्ड (इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड) भी देगा। यह जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए एक छोटा सा प्रयास है। उम्मीद है कि हम रोमांचक क्रिकेट खेल कर लोगों का उत्साह बढ़ा सकेंगे।’’

बटलर समेत इंग्लैंड के ज्यादातर खिलाड़ी पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहे हैं। टीम में वापसी करने वाले एलेक्स हेल्स, मोइन अली और लियाम डॉसन ने हालांकि पाकिस्तान सुपर लीग में भाग लिया है।

बेन स्टोक्स, क्रिस जॉर्डन और लियाम लिविंगस्टोन इस दौरे से हट गये हैं लेकिन ये खिलाड़ी इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा हैं। इंग्लैंड की टीम 20 से 25 सितंबर तक कराची में चार टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलेगी। बाकी के तीन मैच लाहौर में 28 सितंबर से दो अक्टूबर तक खेले जायेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल