लाइव टीवी

जोस बटलर ने विकेट के पीछे लपका बेहतरीन कैच, देखकर आप भी कहेंगे वाह!

Updated Dec 16, 2021 | 12:28 IST

इंग्लैंड के उपकप्तान और विकेटकीपर जोस बटलर ने गुरुवार को एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में शानदार कैच लपककर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मार्कस हैरिस के विकेट का जश्न मनाती इंग्लैंड क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्ट में टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला
  • महज 4 रन पर ऑस्ट्रेलिया ने गंवाया पहला विकेट
  • जोस बटलर ने शानदार कैच लपककर मार्कस हैरिस को भेजा पवेलियन

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को शुरू हुए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। डे-नाइट फॉर्मेट में पिंक बॉल के साथ खेले जा रहे इस मैच में मेजबान टीम की शुरुआत बेहद धीमी रही। पहले सत्र के खेल 25 ओवर के खेल में कंगारू टीम इंग्लैंड की घातक गेंदबाजी के खिलाफ 1 विकेट खोकर 45 रन बना सकी।

ऑस्ट्रेलिया ने दिन के पहले सत्र में एकमात्र विकेट मार्कस हैरिस का गंवाया। हैरिस भले ही स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने लेकिन उन्हें पवेलियन वापस भेजने का श्रेय पूरी तरह विकेटकीपर जोस बटलर को जाता है। बटलर ने पारी के आठवें ओवर में शानदार कैच लपका।

सस्ते में ऑस्ट्रेलिया ने गंवाया पहला विकेट
स्टुअर्ट ब्रॉड ने आठवें ओवर की तीसरी गेंद शॉर्ट डाली जिसे मार्कस हैरिस ने पुल करने की कोशिश की। गेंद उनके बल्ले से लगकर लेग स्लिप की दिशा में जा रही थी ऐसे में विकेटकीपर जोस बटलर ने विकेट के पीछे चपलता दिखाते हुए शानदार कैच लपक लिया। इस कैच को देखकर इंग्लैंड की टीम का हर एक खिलाड़ी खुशी से झूम उठा। हैरिस केवल 3 रन बना सके।

हैरिस के विकेट के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4 रन पर 1 विकेट हो गया। हालांकि इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने और कोई विकेट पहले सत्र में नहीं गंवाया। मार्नस लाबुशेन और डेविड वॉर्नर ने टीम को 25 ओवर में 1 विकेट पर 45 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल