लाइव टीवी

संदीप लामिछाने बने नेपाल क्रिकेट टीम के नए कप्तान, ज्ञानेंद्र मल्ला से छिनी कमान

Updated Dec 16, 2021 | 13:00 IST

Nepal Cricket team new Captain: नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने संदीप लामिछाने को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। वो ज्ञानेंद्र मल्ला की जगह लेंगे।

Loading ...
नेपाल के
मुख्य बातें
  • नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने कप्तान ज्ञानेंद्र मल्ला और उप-कप्तान दीपेंद्र सिंह ऐरी को पद से हटाया
  • दोनों के खिलाफ की गई है अनुशासनात्मक कार्रवाई
  • संदीप लामिछाने को नियुक्त किया राष्ट्रीय टीम का नया कप्तान

काठमांडू: नेपाल क्रिकेट संघ ने कप्तान ज्ञानेंद्र मल्ला और उप-कप्तान दीपेंद्र सिंह ऐरी को अनुशासनात्मक मुद्दों पर उनके पदों से हटा दिया है और उनकी जगह लेग स्पिनर संदीप लामिछाने को नया कप्तान नियुक्त किया है।

क्रिकेट संघ की समिति ने यह कार्रवाई की है। स्थानीय मीडिया ने कहा कि मल्ला और अन्य तीन ने एक ऑनलाइन समाचार पोर्टल के साथ एक साक्षात्कार में अप्रैल से दिसंबर तक राष्ट्रीय क्रिकेटरों के ग्रेडिंग और केंद्रीय अनुबंध पर असंतोष व्यक्त किया था। कैन ने तब इस घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन किया था और उस दौरान खिलाड़ियों से स्पष्टीकरण मांगा गया था।

जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर की गई कार्रवाई 
काठमांडू पोस्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कार्यवाहक सचिव प्रशांत बिक्रम मल्ला की अध्यक्षता वाली छह सदस्यीय जांच समिति ने स्पष्टीकरण को असंतोषजनक बताते हुए चार क्रिकेटरों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की।

बोर्ड ने खिलाड़ियों को दंडित करने का फैसला किया क्योंकि उन्हें खेल, एसीसी, आईसीसी, बोर्ड या उसके पदाधिकारियों को बदनाम करने के लिए मीडिया को कोई बयान देने की अनुमति नहीं थी। कैन ने कहा कि खिलाड़ियों को दंडित किया गया क्योंकि वे कैन के साथ अपनी शिकायतें उठाने के बजाय मीडिया के पास गए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल