लाइव टीवी

आखिर पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने निकाली भड़ास, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में राजनीति का गंभीर आरोप लगाया

Updated May 26, 2022 | 13:36 IST

Justin Langer hits out at politics in Cricket Australia: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने आखिरकार अपने कोच पद से विवादित इस्तीफे के बाद अब जाकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर भड़ास निकाली है और गंभीर आरोप लगाए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जस्टिन लैंगर
मुख्य बातें
  • पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने निकाली भड़ास
  • विवादित ढंग से कोचिंग पद से विदा होने के बाद अब खुलकर बोले
  • लैंगर ने खुलासे करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में राजनीति के आरोप लगाए

एक तरफ जहां क्रिकेट इंग्लैंड में इन दिनों राजनीति और मतभेद की खबरों के बीच कई बड़े चेहरों के इस्तीफे हुए। वैसे ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी इससे अछूता नहीं है। ऐसा कहना है ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर का जिनकी कोच पद से विवादित ढंग से विदाई हुई थी। गौरतलब है कि फरवरी में लैंगर ने अपने कोचिंग अनुबंध में 6 महीने के विस्तार को स्वीकार करने से इनकार करते हुए मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। जस्टिन लैंगर ने अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में राजनीति को लेकर अपनी भड़ास निकाली है।

हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच पद से विदा होने वाले पूर्व क्रिकेटर जस्टिन लैंगर ने अपने देश के क्रिकेट बोर्ड में राजनीति की आलोचना करते हुए खास तौर पर अंतरिम प्रमुख रिचर्ड फ्रेउडेनस्टेन को लताड़ लगाई है व उन पर जमकर निशाना साधा है। इससे पहले, मार्क वॉ, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, स्टीव वॉ, मैथ्यू हेडन और दिवंगत शेन वॉर्न समेत कई ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने लैंगर के साथ किये गए बर्ताव की निंदा की थी।

जस्टिन लैंगर ने कहा, "सबसे पहले उन्होंने (रिचर्ड ने) मुझसे कहा कि तुम्हें यह जानकर अच्छा लग रहा होगा कि तुम्हारे सभी साथी मीडिया के सामने तुम्हारा साथ दे रहे हैं। जवाब में मैंने कहा कि बिल्कुल ये सभी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के महानतम खिलाड़ी हैं और दुनिया भर में काम करते हैं। अपने कोचिंग करियर के 12 साल में मैने पिछले छह महीने सबसे ज्यादा आनंद महसूस किया है। हमने जीता ही नहीं बल्कि मेरे भीतर ऊर्जा थी, फोकस था और मैं खुश था। गंदी राजनीति के बावजूद।"

ये भी पढ़िएः क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इनको सौंपी है अपनी टीम के नए मुख्य कोच की जिम्मेदारी

लैंगर ने ये भी स्पष्ट किया कि क्रिस सिल्वरवुड की रवानगी के बाद इंग्लैंड का कोच बनने के बारे में उन्होंने किसी से बात नहीं की है। उन्होंने कहा, "इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने मेरे इस्तीफे के एक दिन बाद मुझे फोन किया था। मैं उसे लंबे समय से जानता हूं। उसके अलावा इंग्लिश क्रिकेट में किसी से बात नहीं की।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल