लाइव टीवी

केन रिचर्डसन ने बताया उन्हें और एडम जंपा को क्यों नहीं मिला आईपीएल में खरीदार

Updated Feb 16, 2022 | 15:48 IST

पिछले सीजन आईपीएल 2021 को बीच में ही छोड़कर स्वदेश जाना वाले केन रिचर्डसन और एडम जंपा को अपनी टीम में शामिल करने में किसी टीम ने रुचि नहीं दिखाई। ऐसे में केन रिचर्डसन ने बताया है कि उन्हें और जांपा को इस बार किसी टीम ने क्यों नहीं खरीदा?

Loading ...
केन रिचर्डसन और एडम जंपा
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 के पहले चरण के दौरान टूर्नामेंट बीच में छोड़कर स्वदेश लौट गए थे केन रिचर्डसन और एडम जांपा
  • दोनों ही खिलाड़ी विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के थे सदस्य
  • बेंगलुरु में हुई आईपीएल 2022 की नीलामी में दोनों ही खिलाड़ियों को नहीं मिला खरीदार

मेलबर्न: आईपीएल 2022 के लिए 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में हुई दो दिन की नीलामी के बाद कई दिग्गज खिलाड़ियों के हाथ निराशा लगी। ऐसे ही दो खिलाड़ी हैं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन और लेग स्पिनर एडम जंपा। दोनों ही खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने में किसी भी टीम ने रुचि नहीं दिखाई। 

ऐसे में आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन का मानना है कि पिछले साल कोविड-19 के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को स्थगित किये जाने से पहले ही छोड़ने के कारण उन्हें और स्पिनर एडम जंपा को इस साल की मेगा नीलामी में किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा। रिचर्डसन को खुद से ज्यादा जंपा को अनुबंध नहीं मिलने पर अधिक हैरानी हुई।

मैंने कहा था हमें नुकसान उठाना पड़ सकता है 
रिचर्डसन ने कहा, 'मुझे वास्तव में उसको लेकर अधिक हैरानी हुई। ईमानदारी से कहूं तो पिछले साल जब हम (आईपीएल) छोड़कर निकले तो मुझे उसके साथ की गयी बातचीत याद है। मैंने उससे कहा देखो बाद में हमें इससे नुकसान उठाना पड़ सकता है लेकिन उस समय हमारी प्राथमिकता वहां रहना नहीं थी। हम वापस ऑस्ट्रेलिया लौटना चाहते थे।'

बीच में टूर्नामेंट छोड़ने का उठाना पड़ा खामियाजा
रिचर्डसन ने आगे कहा, 'इसलिए मुझे लग रहा था कि खरीदार हमें खरीदने में सतर्कता बरतेंगे क्योंकि वे सोचेंगे कि हम हो सकता कि फिर से नहीं आएं। मुझे निश्चित तौर पर यही कारण लगता है।' दायें हाथ का यह तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन अपने बच्चे के जन्म के कारण आईपीएल 2020 में भी नहीं खेल पाए थे।


देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल