लाइव टीवी

'83' फिल्मः कपिल देव ने बताया कि 1983 विश्व कप जीतने के बाद खाली पेट क्यों सोई थी भारतीय टीम

Updated Dec 25, 2021 | 06:40 IST

Kapil Dev reveals why team India slept empty stomach after becoming World Champions in 1983: पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने किया खुलासा, बताया कि आखिर भारतीय टीम 1983 विश्व कप जीतने के बाद खाली पेट सो गई थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कपिल देव (BCCI)
मुख्य बातें
  • कपिल देव ने 1983 विश्व कप को लेकर किया दिलचस्प खुलासा
  • पूर्व कप्तान ने बताया क्यों भारतीय टीम खाली पेट सो गई थी
  • बॉलीवुड फिल्म 83 की वजह से एक बार फिर चर्चा में है वो ऐतिहासिक कामयाबी

बॉलीवुड फिल्म '83' शुक्रवार को रिलीज हो गई और सभी क्रिकेट फैंस इस फिल्म को लेकर उत्साहित दिख रहे हैं, खासतौर पर वो युवा फैंस जिन्होंने भारत को 1983 विश्व कप का चैंपियन बनते नहीं देखा था। इस समय फिल्म के प्रचार का दौर जारी है और 1983 की विश्व कप विजेता टीम के सभी सदस्य भी चर्चा में हैं। ऐसे में उन दिनों के कई दिलचस्प किस्से भी लगातार सामने आ रहे हैं। अब पूर्व कप्तान कपिल देव ने एक और दिलचस्प चीज को लेकर खुलासा किया है।

कई पब्लिकेशन के मुताबिक फिल्म के अंतिम हिस्से में कपिल देव का एक खास इंटरव्यू दिखाया गया है जिसमें पूर्व कप्तान ने बताया कि क्यों 1983 विश्व कप फाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर चैंपियन बनने के बाद टीम भूखे पेट सोई थी। कपिल के मुताबिक उस सफलता के बाद देर रात तक खिलाड़ी पार्टी करने में व्यस्त थे। सभी जश्न में झूम रहे थे।

ये भी पढ़ेंः फिल्म तो आ गई लेकिन 1983 विश्व कप जीत के असल हीरो आजकल कहां हैं और क्या कर रहे हैं, यहां क्लिक करके जानिए

खिलाड़ी इतना खुश थे कि पार्टी देर रात तक चली और खिलाड़ियों ने खाना भी नहीं खाया था। जब सब कुछ शांत हुआ और इस बात का अहसास हुआ, तब तक काफी देर हो चुकी थी क्योंकि बाहर भी सब कुछ बंद हो चुका था। इसलिए किसी के पास कोई विकल्प नहीं बचा था और खिलाड़ी बिना खाए ही सो गए। हालांकि कपिल के मुताबिक किसी को भी इसकी शिकायत नहीं थी क्योंकि सब विश्व चैंपियन बनने के अहसास के साथ सोने गए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल